राष्ट्रीय

BJP-TMC Politics: मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल, ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के बदले तेवर

Janjwar Desk
25 Nov 2021 6:19 AM GMT
BJP-TMC Politics: मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल, ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के बदले तेवर
x

(ममता से मुलाकात के बाद बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार को बताया फेल)

BJP-TMC Politics: बीजेपी सांसद ने मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए हर मोर्चे पर फेल बताया। स्वामी ने मोदी सरकार को देश की आंतरिक सुरक्षा, इकोनॉमी, सीमा सुरक्षा, विदेश नीति जैसे मुद्दों पर भी फेल बताया...

BJP-TMC Politics: टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी Mamta Banerjee) से मिलने के बाद बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramaniun Swamy) के तेवर पूरी तरह बदल गए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता दीदी की जमकर तारीफ के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने अब अपनी पार्टी और केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। बीजेपी नेता ने मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने केन्द्र की मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार दिया है।

ममता से मुलाकात के बाद बदले स्वर

बता दें कि बुधवार 24 नवंबर को सुब्रमण्यम स्वामी ने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। इसके बाद उनकी ये प्रतिक्रिया आई है। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्मय स्वामी (BJP MP Subramaniun) ने 25 नवंबर गुरुवार को एक ट्वीट (Subramaniun Swamy Tweet) में केंद्र सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए हर मोर्चे पर फेल बताया। स्वामी ने मोदी सरकार को देश की आंतरिक सुरक्षा, इकोनॉमी, सीमा सुरक्षा, विदेश नीति जैसे मुद्दों पर भी फेल बताया है। ट्वीट में सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने लिखा है कि इन सबके लिए सुब्रमण्यम स्वामी जिम्मेदार है।

बीजेपी सांसद इससे पहले भी मोदी सरकार की नीतियों को लेकर सवाल करते रहते हैं। इस बीच विपक्षी नेता ममता बनर्जी से भेंट के बाद उन्होंने गुरुवार की सुबह एक ट्वीट में लिखा, "मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड- अर्थव्यवस्था में फेल, सीमा सुरक्षा में फेल, विदेश नीति में अफगानिस्तान में विफलता मिली, राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर पेगासस का मामला, आंतरिक सुरक्षा में कश्मीर में छाई निराशा, इन सबके लिए कौन उत्तरदायी? – सुब्रमण्यम स्वामी"

दीदी के तारीफ में पढ़े कसीदे

वहीं, बुधवार को ममता से मुलाकात के बाद भाजपा सांसद बंगाल की सीएम की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि ममता की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है। स्वामी ने ममता बनर्जी की तुलना मोरारजी देसाई, जय प्रकाश नारायण, राजीव गांधी जैसे नेताओं से कर दी।

TMC में शामिल होने पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद सुब्रमण्यम स्वामी से पूछा गया कि क्या वो टीएमसी (TMC) में शामिल हो रहे हैं तो उन्होंने कहा कि वो पहले से ही उनके साथ हैं। ममता की पार्टी में शामिल होने की फिलहाल जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से सासंद सुब्रमण्यम स्वामी भाजपा पार्टी से नाराज चल रहे हैं। पार्टी के भीतर और सरकार में खास भूमिका नहीं मिलने से नाराज सुब्रमण्यम स्वामी पहले भी बीजेपी के आलाकमान के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं। अब मोदी की विरोधी ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद वे खुलकर बीजेपी के विरोध में आ गये है।

Next Story

विविध

Share it