Top
राजनीति

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने चीन के मुद्दे पर सरकार को घेरा, पूछा- डेपसांग से चीन के पीछे हटने का क्या हुआ?

Janjwar Desk
13 Feb 2021 10:09 AM GMT
सुब्रह्मण्यम स्वामी ने चीन के मुद्दे पर सरकार को घेरा, पूछा- डेपसांग से चीन के पीछे हटने का क्या हुआ?
x
ट्वीट कर उन्होंने इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेर लिया है, इससे पहले विगत दिसंबर में वे पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर अपनी राय देकर चर्चा में आए थे..

जनज्वार। अपने बेबाक बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहने वाले बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी एक बार फिर LAC पर डेपसांग से चीनी सेना की वापसी को लेकर एक ट्वीट कर चर्चा में आ गए हैं। ट्वीट कर उन्होंने इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेर लिया है। इससे पहले विगत दिसंबर में वे पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर अपनी राय देकर चर्चा में आए थे।

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इस बार चीन को लेकर मोदी सरकार को घेरा है। स्वामी ने ट्वीट कर कहा, ''प्रधानमंत्री ने 2020 में कहा कि 'कोई आया नहीं कोई गया नहीं।' चीन को यह बहुत पसंद आया। लेकिन यह सच नहीं था। बाद में जनरल नरवणे ने सैनिकों को आदेश दिया वे एलएसी पार कर पैंगोंग लेक को अपने नियंत्रण लें ताकि चीनी चौकियों पर नज़र रखी जा सके। अब हम वहाँ से पीछे हट रहे हैं लेकिन डेपसांग से चीन के पीछे हटने का क्या हुआ? अभी तक नहीं हुआ है। चीन बहुत ख़ुश है।''


बता दें कि चीन के मुद्दे पर विपक्षी दल और मुख्य रूप से कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हो रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार आरोप लगा रहे हैं कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है। वहीं सरकार कह रही है कि चीन का हमारी जमीन पर कब्जा नहीं है। जाहिर है कि इन सबके बीच बीजेपी के सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी के इस ट्वीट के बाद विपक्षी दलों को सरकार को घेरने का एक और मौका मिलेगा।

इससे पहले बीते दिसंबर महीने में सुब्रमण्यम स्वामी ने तेल की कीमतों में लगातार वृद्धि को लेकर एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने तेल की कीमत के गणित को समझाने की कोशिश की थी और सरकार पर भी निशाना साधा था।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट में लिखा था कि इस समय पेट्रोल की कीमत 90 रुपए प्रति लीटर है। पेट्रोल की एक्स-रिफाइनरी कीमत 30 रुपए प्रति लीटर है। जिसके बाद तेल पर 60 रुपए का टैक्स जोड़ दिया जाता है। जबकि पेट्रोल की अधिकतम कीमत 40 रुपए प्रति लीटर होनी चाहिए।

हालांकि सरकार पर सवाल उठाने वाले स्वामी ने जैसे ही ये ट्वीट किया तो लोगों ने उल्टा उन्हें घेरना शुरू कर दिया और तीखे सवाल पूछने शुरू कर दिए थे। वैसे बहुत लोगों ने उनकी बात के समर्थन में ट्वीट किए थे।

Next Story

विविध

Share it