राष्ट्रीय

Reliance Chairman Ambani: मुंबई स्थित 'एंटीलिया' में ही रहेंगे मुकेश अंबानी, लंदन में बसने की अटकलों को बताया 'आधारहीन'

Janjwar Desk
6 Nov 2021 11:22 AM GMT
Reliance Chairman Ambani: मुंबई स्थित एंटीलिया में ही रहेंगे मुकेश अंबानी, लंदन में बसने की अटकलों को बताया आधारहीन
x

(रिलायंस ने स्टेटमेंट जारी कर कहा कि अंबानी भारत छोड़कर नहीं जा रहे)

Reliance Chairman Ambani: अंबानी परिवार के भारत छोड़ने की खबरों को गलत बताते हुए रिलायंस कंपनी ने लिखा कि, "कंपनी स्पष्ट करना चाहती है कि मुकेश अंबानी और उनके परिवार की लंदन या दुनिया में कहीं और स्थानांतरित करने या रहने की कोई योजना नहीं है।"

Reliance Chairman Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एशिया के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी और उनका परिवार पिछले कुछ दिनों से लंदन में है। इसी साल उन्होंने लंदन के बकिंघम शायर स्थित 300 एकड़ में बने स्टोक पार्क(Stoke Park) खरीदी है। ऐसे में ये खबर फैल गई कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)अपने परिवार के साथ भारत छोड़कर यूके में शिफ्ट होने का प्लान बन रहे हैं। भारत में ये खबर जंगल में लगे आग की तरह फैल गई। सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की बातें करने लगे। कुछ लोगों ने तो ये तक कह दिया कि भारत को लूटने के बाद अब एक और उद्योगपति देश छोड़कर भागने की तैयारी में है। इसी बीच, रिलांयस कंपनी ने शुक्रवार, 5 अक्टूबर को एक मीडिया स्टेटमेंट जारी कर इन सभी अटकलों का खंडन किया है। कंपनी की तरफ जारी बयान में कहा गया कि एक अखबार ने हाल ही में एक रिपोर्ट छापी जिसमें अंबानी परिवार के लंदन के स्टोक पार्क में आंशिक रूप से रहने की योजना के बारे में सोशल मीडिया पर अनुचित और निराधार अटकलों को बढ़ावा दिया। ये सभी अटकलें आधारहीन हैं।

अंबानी परिवार के भारत छोड़ने की खबरों को गलत बताते हुए रिलायंस कंपनी ने लिखा कि, "कंपनी स्पष्ट करना चाहती है कि मुकेश अंबानी और उनके परिवार की लंदन या दुनिया में कहीं और स्थानांतरित करने या रहने की कोई योजना नहीं है।" कंपनी ने बताया कि, "रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड ने हाल ही में लंदन के स्टोक पार्क एस्टेट में 300 एकड़ जमीन खरीदी है जिसका उद्देश्य गोल्फिंग और स्पोर्टिंग रिसॉर्ट के रूप में इस्तेमाल करना है। इसके लिए लोकल रूल्स और गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा। यह जमीन समूह के तेजी से बढ़ते उपभोक्ता व्यवसाय को जोड़ने का काम करेगा। साथ ही, हम भारत की मेजबानी वाली संस्कृति को विश्वस्तरीय पहचान देना चाहते हैं।"

मुकेश अंबानी कंपनी रिलायंस (Reliance)द्वारा जारी इस स्टेटमेंट के बाद चर्चाओं का बाजार नर्म पड़ गया। इसी के साथ ये भी पक्का हो गया कि एशिया के सबसे धनी शख्स फिलहाल भारत छोड़ने की कोई योजना नहीं बना रहे हैं। वह मुंबई स्थित अपने आलीशान मकान एंटीलिया में ही रहेंगे।

बता दें कि मुंबई में अल्टामाउंट रोड पर 400,000 वर्ग फुट में बने एंटीलिया एक टावरनुमा मकान है। एक नामी अखबार द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अंबानी अपने लिए एक आलीशान खुले स्थान वाला घर ढूंढ रहें हैं और इसके लिए अंबानी परिवार ने हाल ही में खरीदे गए 'स्टोक पार्क' का चुनाव किया है। लेकिन, शुक्रवार शाम को रिलायंस कंपनी ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए इन सभी अटकलों को आधारहीन बताया और स्पष्ट किया कि लंदन के बंकिघमशायर स्थित 300 एकड़ में बने स्टोक पार्क को कंपनी अपने व्यवसायिक कामों के लिए इस्तेमाल करेगी।



Next Story

विविध