दुनिया

Mukesh Ambani New House:लंदन स्थित 300 एकड़ में बना 'स्टोक पार्क' अंबानी परिवार का नया ठिकाना, भारत छोड़ने पर लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं

Janjwar Desk
5 Nov 2021 10:58 AM GMT
Mukesh Ambani New House:लंदन स्थित 300 एकड़ में बना स्टोक पार्क अंबानी परिवार का नया ठिकाना, भारत छोड़ने पर लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं
x

(300 एकड़ में फैला 'स्टोक पार्क' अंबानी परिवार का नया आशियाना)

Mukesh Ambani New House: लंदन से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बकिंघम शायर का कंट्री क्लब 300 एकड़ की जमीन में फैला हुआ है। इस आलीशान भवन में एक 5 सितार होटल, 3 रेस्तरां, 13 टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्ट भी है...

Mukesh Ambani New House: रिलायंस कंपनी (Reliance Company)के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)अपने परिवार के साथ लंदन में शिफ्ट हो रहे हैं। सूत्रों की मानें तो अंबानी परिवार लंदन स्थित स्टोक पार्क को नया आशियाना बना सकता हैं। इसी साल मुकेश अंबानी ने लंदन में 300 एकड़ में बने भव्य महल 'स्टोक पार्क' को 592 करोड़ में खरीदा है। मिड डे की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत का सबसे अमीर परिवार अपने मुबंई के घर 'एंटीलिया' से अलग एक विशाल और खुले जगह पर नए घर की तलाश में था और इसके लिए उन्होंने यूनाइटेड किंगडम के लंदन स्थित कंट्री क्लब का चयन किया है। खबर है कि अंबानी का परिवार अपना आधा समय मुंबई और लंदन (London)के घरों में व्यतीत करेंगे। अंबानी परिवार के लंदन में शिफ्ट होने की खबर के बाद सोशल मीडिया पर लोग तरह करह के रिएक्शन दे रहे हैं।

सुख सुविधाओं से भरपूर 'स्टोक पार्क'

भारत के बड़े उद्योगपति (Business Man)और रिलायंस कंपनी के प्रंमुख मुकेश अंबानी का परिवार इस साल दीपावली मनाने भी लंदन गया है। ऐसे में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। सूत्रों का मानना है कि कि जल्द ही पूरा अंबानी परिवार भारत छोड़कर लंदन स्थित स्टोक पार्क(Stoke Park) को अपना नया ठिकाना बनाएंगें। लंदन से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बकिंघम शायर का कंट्री क्लब 300 एकड़ की जमीन में फैला हुआ है। इस आलीशान भवन में एक 5 सितार होटल, 3 रेस्तरां, 13 टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्ट हैं। 49 कमरों के स्टोक पार्क में एक निजी अस्पताल और मंदिर भी है। सारी सुविधाओं से लैस इस भवन के नए मालिक अब मुकेश अंबानी बन गए है।

राजस्थान में बनेंगी मंदिर के लिए मूर्तियां

सूत्रों की मानें तो अंबानी ने बंकिघम शायर में बने इस भवन में एक मंदिर का भी निर्माण कराया है जिसके लिए राजस्थान के कारिगरों को मुर्ति बनाने का काम सौंपा गया है। इस मंदिर के लिए भगवान गणेश, हनुमान और राधा कृष्ण की मुर्तियां स्थापित की जाएंगी। वहीं, मंदिर में दैनिक पुजा के लिए भारत के पुजारियों को लंदन ले जाया जाएगा।

ट्विटर पर लोगों ने दिया रिएक्शन

एक सूत्र ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन अपने मुंबई स्थित टावरनुमा मकान 'एंटीलिया' (Antilia)से अलग एक खुली जगह पर रहना चाहते थे। पिछले साल से ही अंबानी ने नए आशियाने की तलाश शुरू कर दी थी। इस साल की शुरुआत में लंदन के बकिंघम शायर में स्टोक पार्क स्थित कंट्री क्लब के 300 एकड़ जमीन का सौदा किया गया और अगस्त में इस पर मकान का निर्माण भी शुरू कर दिया गया, जो अब बनकर तैयार चुका है। इसी बीच, ट्विटर पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी। एक यूजर ने लिखा कि, "जब भारत मे लोग ऑक्सीजन के लिए मर रहे थे तब अंबानी ने लंदन में 592 करोड़ में 300 एकड़ की जायदाद खरीदी।"

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि, "भारत को लूटने के बाद अंबानी और उसका परिवार लंदन के स्टोक पार्क में बस गया।"

बता दें कि मुकेश अंबानी ने परिवार सहित इस साल दिवाली का त्योहर लंदन स्थित नए घर पर ही मनाया। सूत्रों का कहना है कि 2022 के अप्रैल महीने तक उनका परिवार लंदन में शिफ्ट कर सकता है। हालांकि, लंदन में शिफ्ट किए जाने को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन पिछले दो-ढाई महीने से मुकेश अंबानी का परिवार मुंबई से बाहर है। इसीलिए अंबानी परिवार का लंदन में शिफ्ट होने को लेकर इस प्रकार के कयास लगाए जाने लगे हैं।

Next Story

विविध