राजस्थान

Rajasthan News: पिता के लिए न्याय मांगने गई बेटी से अधिकारियों ने की 'गंदी बात', काम के बदले अश्लील चैट और संबंध बनाने का दबाव बनाया

Janjwar Desk
12 Nov 2021 2:01 PM GMT
Dehradun Crime News : कोचिंग टीचर ने शादी का झांसा देकर छात्रा से किया दुष्कर्म, पीड़िता ने लगाई इंसाफ की गुहार
x

कोचिंग टीचर ने शादी का झांसा देकर छात्रा से किया दुष्कर्म (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: पीड़ित लड़की का आरोप है कि जब उसके पिता के केस की फाइल सीकर पहुंची तो 20 अक्टूबर को राजस्व अपील अधिकारी के पीए गोपाल जोशी ने उसे फोन कर बुलाया। फिर चैंबर में ले जाकर अश्लील हरकतें करने लगा...

Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu) में दिव्यांग पिता के लिए न्याय मांग रही एक बेटी से अधिकारियों द्वारा अश्लील हरकत और छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। अधिकारियों ने 22 वर्षीय युवती का काम करने के बदले उससे अश्लील चैट की और संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया। पीड़िता ने सीकर कोतवाली थाने में राजस्व अपील अधिकारी कोर्ट में कार्यरत दो कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वहीं, युवती की मां ने झुंझुनू के बगड़ थाने में राजस्व विभाग जयपुर (Jaipur) में कार्यरत एक कर्मचारी के खिलाफ बेटी के साथ अश्लील चैटिंग (Obscene Chat) करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार, 22 वर्षीय युवती के दिव्यांग पिता झुंझुनूं के राजस्व अपील अधिकारी कैंप कोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर कार्यरत हैं। मामला दिव्यांग पिता के वेतनमान का लाभ मिलने से जुड़ा हुआ है। पीड़ित लड़की का आरोप है कि जब उसके पिता के केस की फाइल सीकर पहुंची तो 20 अक्टूबर को राजस्व अपील अधिकारी के पीए गोपाल जोशी ने उसे फोन कर बुलाया। फिर चैंबर में ले जाकर अश्लील हरकतें करना शुरू कर दिया। इसी दौरान वहां सहायक अपील अधिकारी चिरंजीलाल वर्मा भी आया और उसने भी युवती से छेड़छाड़ की। पीड़ित युवती का आरोप है कि दोनों ने उसे धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो उसके पिता को नौकरी से निकलवा देंगे। पीड़िता का आरोप है कि कर्मचारी उसे मिलने के लिए कभी जयपुर तो कभी खाटूश्यामजी बुलाता था।

वहीं, बेटी ने पिता के वेतनमान को लेकर राजस्व कमिश्नर कार्यालय जयपुर में भी अपील दायर की थी। यहां राजस्व विभाग के कर्मचारी भागीरथ यादव ने उसे केस के सिलसिले में फोन किया। इसके बाद वह युवती को लगातार मैसेज करने लगा। मामले के निस्तारण के बहाने उसने युवती से अश्लील चैट करना शुरू कर दिया। इसके बाद युवती ने सीकर में हुई छेड़छाड़ और राजस्व कमिश्नर कार्यालय जयपुर के कर्मचारी द्वारा अश्लील चैट को लेकर दो अलग-अलग थानों में मुकदमा दर्ज कराया है।

काम के बदले संबंध बनाने को कहा

पीड़ित युवती के अनुसार, उसने 23 अक्टूबर को झुंझुनूं के बगड़ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसके दिव्यांग पिता के दो से अधिक संतान हैं। ऐसे में उन्हें चयनित वेतनमान सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए उसने जयपुर स्थित राजस्व विभाग के कार्यालय में पत्रावली पेश की थी। कुछ दिन बाद वहां के भागीरथ यादव नाम के कार्मचारी ने उसे फोन किया। उसके बाद वो लगातार अश्लील मैसेज भेजने लगा। युवती का आरोप है कि भागीरथ काम करने के बदले शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालता रहा।

युवती के आरोप को बताया साजिश

वहीं, मामले को लेकर राजस्व अपील अधिकारी सीकर राजवीर सिंह चौधरी का कहना है कि युवती द्वारा वेतनमान की अपील का केस विचाराधीन है। छेड़छाड़ की घटना को लेकर अधिकारी ने कहा कि युवती ने जिस दिन की घटना बताई है, उस दिन सहायक अपील अधिकारी चिंरजीलाल दूसरे दफ्तर में मौजूद थे, और उस दिन कोई युवती ऑफिस नहीं आई थी। मेरी जानकारी में आया तो मैंने स्टाफ से पूछताछ की तो सामने आया कि यह बदनाम करने की साजिश के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। छेड़छाड़ जैसी कोई घटना यहां नहीं हुई है। पुलिस जांच में सच्चाई स्पष्ट हो जाएगा।






Next Story

विविध