Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

'तुमने गाजीपुर में BJP खत्म कर दी अब यहां भी आ गये' भरे मंच पर DM और भाजपा विधायक में हुई तीखी नोंकझोंक

Janjwar Desk
14 Oct 2022 3:08 PM GMT
तुमने गाजीपुर में BJP खत्म कर दी अब यहां भी आ गये भरे मंच पर  DM और भाजपा विधायक में तीखी नोंकझोंक
x

'तुमने गाजीपुर में BJP खत्म कर दी अब यहां भी आ गये' भरे मंच पर DM और भाजपा विधायक में तीखी नोंकझोंक

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में BJP विधायक और DM के बीच तीखी नोंकझोंक देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि विधायक महोदय DM के व्यवहार को लेकर नाराज चल रहे थे, जिसके बाद उन्होने भरे समाज उन्हें अल्ल-गल्ल सुना डाला...

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में BJP विधायक और DM के बीच तीखी नोंकझोंक देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि विधायक महोदय DM के व्यवहार को लेकर नाराज चल रहे थे, जिसके बाद उन्होने भरे समाज उन्हें अल्ल-गल्ल सुना डाला। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का है। वीडियो में विधायक DM से कहते सुनाई दे रहे हैं कि, 'तुमने गाजीपुर में भाजपा खत्म करा दी अब यहां भी खत्म कराने आये हो।'

Viral Video जनपद के कहारकोला का है। जहां पहुँचे विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू और DM मंगला प्रसाद सिंह के बीच राहत सामग्री वितरण को लेकर तीखी बहस देखी जा रही है। विधायक ने अपने प्रोटोकाल का हवाला देते हुए जिलाधिकारी को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही कहा कि, तुमने गाजीपुर में भाजपा खत्म करवा दी अब यहां भी खत्म कराने आ गये। इनपुट है कि विधायक की नाराजगी इस बात को लेकर अधिक बढ़ गई, जब DM उनसे मुखातिब नहीं हुए।

जानकारी के मुताबिक वायरल हो रहा वीडियो गुरुवार दोपहर 2 से तीन बजे के बीच का है। सवायजपुर से BJP विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ब्लाक भरखनी के बाढ़ प्रभावित गांव कहारकोला पहुंचे थे। उन्होंने गर्रा नदी के कटान में अपने घर गवां चुके 10 परिवारों से गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में मुलाकात की और उन्हें हर संभव शासकीय सहायता दिलाने का भरोसा दिया। इसी बीच सूचना मिली कि DM मंगला प्रसाद सिंह भी गांव पहुंच रहे हैं तो MLA अपने कार्यकर्ताओं और अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ विद्यालय में बैठ गए और DM साहब का इंतजार करने लगे।

आधे घंटे बाद स्कूल पहुंचे DM

डीएम मंगला प्रसाद सिंह लगभग 3 बजे गांव पहुंचे और उन्होंने गर्रा नदी के कटान से हुए नुकसान का मौके पर मुआयना किया। उन्होने ग्रामीणों के हित में मौके पर मौजूद सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता, तहसीलदार शाहाबाद और ग्राम प्रधान को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके बाद करीब साढ़े तीन बजे DM मंगला प्रसाद सिंह गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंचे।

DM ने MLA को नहीं दी तवज्जो

आरोप है कि DM मंगला प्रसाद सिंह विद्यालय में पहले से मौजूद क्षेत्रीय MLA रानू सिंह से मुखातिब न होकर नदी में जिन 10 ग्रामीणों के मकान कट गए थे, उनके लिए राहत सामग्री को क्रमवार रखवाने लगे और ग्रामीणों से बाढ़ से हुई क्षति के बारे में जानकारी करने लगे। करीब आधा घंटे तक क्षेत्रीय विधायक डीएम के क्रियाकलापों को पास में ही बैठकर देखते रहे। लेकिन डीएम ने विधायक को बिल्कुल भी तवज्जो नहीं दी।

राहत सामग्री बांटने को बुलाया तो भड़के

बैठक के अंत में बाढ़ राहत सामग्री वितरित करने के लिए जैसे ही DM ने विधायक रानू सिंह को बुलाया तो विधायक का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। विधायक रानू सिंह डीएम पर बरस पड़े। विधायक ने कहा तुम्हें विधायक का प्रोटोकॉल नहीं मालूम, मै यहां कब से बैठा हूं और सब कुछ तुम्हें ही करना है तो तुम खुद ही बांट लो। विधायक यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि, तुमने गाजीपुर में भाजपा खत्म कर दी और यहां भी भाजपा खत्म करने आ गए। मुझे ऐसा वैसा विधायक मत समझना, विधायक रानू सिंह ने डीएम एमपी सिंह को तमाम खरी-खोटी सुनाई

विधायक को मनाने में जुटे रहे डीएम

फिर क्या था डीएम एमपी सिंह बैकफुट पर आ गए और उन्होंने विधायक को काफी मनाने का प्रयास किया पर विधायक नहीं माने। इसके बाद डीएम ने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री ले जाने के लिए कह दिया और किसी ग्रामीणों को राहत सामग्री अपने हाथ से नहीं दी। इस घटनाक्रम के बाद डीएम ने विधायक के पास जाकर काफी मान-मन्नौवल की और कानाफूसी के बाद विधायक शांत हुए। इसके बाद राहत सामग्री लेकर जा चुके ग्रामीणों को खोजा गया।

मान-मनौव्वल के बाद शुरू हुआ फोटो सेशन

इनमें से एक ग्रामीण बामुश्किल ढूंढे मिला फिर उसको राहत सामग्री समेत विधायक और डीएम के समक्ष लाया गया। फिर फोटो सेशन हुआ। विधायक और डीएम ने बाढ़ राहत सामग्री देते हुए फोटो खिंचवाए पर दोनों के चेहरे पर साफ गुस्सा दिखाई दे रहा था। डीएम और विधायक के बीच हुई नोकझोंक की चर्चा सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र सहित पूरे जनपद में है। पूरे प्रकरण में बीजेपी कार्यकर्ता अपने विधायक की बडाईं कर रहे हैं तो वहीं प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी दबी जुबान से विधायक की गलती बता रहे हैं। पूरे मामले का एक वीडियो भी सामने आया जिसमें विधायक और डीएम के बीच नोकझोंक हो रही है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध