Top
समाज

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली के सभी स्कूल, सिनेमा हॉल 31 मार्च तक रहेंगे बंद

Janjwar Team
12 March 2020 1:39 PM GMT
कोरोना वायरस के चलते दिल्ली के सभी स्कूल, सिनेमा हॉल 31 मार्च तक रहेंगे बंद
x

जनज्वार। कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों (सरकारी, गैर सरकारी और नगर निगम) को 31 मार्च तक बंद रखने का केजरीवाल सरकार ने फैसला लिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बाकियों के लिए एडवाइज़री जारी की गई है, क्योंकि अभी पेपर चल रहे हैं।

नीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'बच्चों के बीच कोविड-19 (COVID-19) के प्रसार की आशंका के मद्देनजर एहतियातन सभी प्राथमिक विद्यालयों (सरकारी/सहायता प्राप्त/निजी/एमसीडी/एनडीएमसी) को 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।'

संबंधित खबर : पंजाब में पहला कोरोना वायरस केस मिला पॉजिटिव, सरकार अलर्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 31 मार्च तक दिल्ली में सभी सिनेमा हॉल बंद रहेंगे। जिन स्कूलों और कॉलेजों में परीक्षा नहीं हो रही है, वे भी बंद रहेंगे।

ससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने संसद में बताया कि पूरी दुनिया के 124 देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है। 32 देशों में इस बीमारी की वजह से मौत भी हुई हैं। अभी तक 1.25 लाख लोग इससे प्रभावित हुए हैं, जिसमें 4500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 68 हजार के करीब मरीज ठीक हो चुके हैं। हालांकि 53 हजार लोग अब भी बीमार हैं। कोरोना वायरस के बारे में किसी भी जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 011-23978046 पर लोग संपर्क कर सकते हैं।

संबंधित खबर : कोरोना वायरस के नाम पर भारत में कालाबाजारी शुरू

दिल्ली के अलावा श्रीनगर के सभी शैक्षणिक संस्‍थान, स्‍टेडियम तथा स्‍पोर्ट्स क्‍लब कल गुरुवार से अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। बुधवार को श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने कहा कि यह आदेश एक एहतियाती उपाय है और इससे श्रीनगर नगर निगम को स्कूलों और कॉलेजों को स्टरलाइज़ और सेनिटाइज़ करने के लिए जरूरी समय भी मिलेगा।

Next Story

विविध

Share it