Top
दिल्ली

दिल्ली: मास्क बनाने को लेकर हुए झगड़े में नाबालिक युवक की हत्या

Nirmal kant
5 May 2020 3:30 AM GMT
दिल्ली: मास्क बनाने को लेकर हुए झगड़े में नाबालिक युवक की हत्या
x

डीसीपी के मुताबिक सोमवार 4 मई की दोपहर के वक्त सलमान खान का दूसरे पक्ष से झगड़ा हो गया था। झगड़े की वजह मास्क को ठेके पर बनाने-बनवाने की थी। इसी बात को लेकर दो पक्षों में झगड़ा बढ़ गया...

जनज्वार, नई दिल्ली। दक्षिण पूर्वी दिल्ली के गोविंदपुरी थाना इलाके में मामूली-सी बात पर एक युवक की हत्या कर दी गई। घटना के पीछे मास्क बनाने और बनवाने को लेकर विवाद बताया जाता है। मृत युवक का नाम सलमान खान है और उसकी उम्र 17 साल है।

स सिलसिले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। घटना की पुष्टि जिला डीसीपी आर.पी. मीणा ने की है। डीसीपी के मुताबिक, सोमवार 4 मई की दोपहर के वक्त सलमान खान का दूसरे पक्ष से झगड़ा हो गया था। झगड़े की वजह मास्क को ठेके पर बनाने-बनवाने की थी। इसी बात को लेकर दो पक्षों में झगड़ा बढ़ गया। मौका मिलने पर एक पक्ष ने सलमान को घेर लिया और हमला करके उसे जख्मी कर दिया।

संबंधित खबर : सफूरा जरगर के पति ने कहा- मुझे न्याय व्यवस्था में भरोसा, सोशल मीडिया में बदनाम करने की हो रही कोशिश

घायल हालत में सलमान खान को पास ही स्थित एक अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस को छानबीन में पता चला है कि सलमान खान तुगलकाबाद एक्सटेंशन की गली नंबर 22 में मास्क बनाने का काम करता था। उसका झगड़ा गली नंबर 20 में स्थित एक मकान में हुआ।

पुलिस को पता चला है कि सलमान बीते एक सप्ताह से मुमताज को ठेके पर 10 रुपये प्रति पीस मास्क बनाकर दे रहा था। मुमताज की तरफ से कुछ समय से सलमान के बने मास्क की सप्लाई लेने में आनाकानी हो रही थी। सलमान के पिता कमर अहमद ने यह बात मुमताज से कही। मुमताज ने सलमान के पिता कमर अमहद से कहा कि उसे गली नंबर 20 में रहने वाला अख्तर एक रुपये प्रति पीस कम रेट में यानी 9 रुपये प्रति मास्क बनाकर दे रहा है।

के जबाब पर कमर अहमद ने मुमताज से कहा कि सलमान और कमर अहमद भी उसे 9 रुपये प्रति पीस ही मास्क बनाकर दे देंगे। इसी मुद्दे पर कमर, मुमताज, सलमान और अख्तर के बीच बातचीत भी हुई। बातचीत के दौरान ही दोनों पक्षों के बीच मनमुटाव बढ़ गया। बात मारपीट तक आ पहुंची। झगड़े के दौरान ही मौके पर गली नंबर 23 में रहने वाला अफसर भी पहुंच गया।

संबंधित खबर : लॉकडाउन में ढील मिलते ही शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, कहीं चली लाठियां, कहीं लगी लंबी कतारें

फसर और सलमान के बीच बहस होने लगी। बात बढ़ने पर एक पक्ष ने सलमान पर हमला कर दिया, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया। सलमान को फैक्टरी के अंदर ही बंद करके मारा पीटा गया। घायल सलमान को अस्पताल में दाखिल कराया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस बाबत अफसर, अख्तर, गुलाम मोहम्मद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

डीसीपी के मुताबिक मो. अफसर को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Next Story
Share it