Top
दिल्ली

लॉकडाउन में ढील मिलते ही शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, कहीं चली लाठियां, कहीं लगी लंबी कतारें

Manish Kumar
4 May 2020 6:59 AM GMT
लॉकडाउन में ढील मिलते ही शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, कहीं चली लाठियां, कहीं लगी लंबी कतारें
x

लॉकडाउन 3 में केंद्र सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति कुछ शर्तों के साथ दी है...

नई दिल्ली, जनज्वार: लॉकडाउन में ढील मिलने के साथ ही दिल्ली मेंम शराब की दुकानों पर भारी भीड़ दिखने लगी है. एक महीने से भी ज्यादा समय के बाद शराब की दुकानें खुली हैं.

दिल्ली के देशबंधु गुप्ता रोड स्थित एक शराब की दुकान पर 1 किलोमीटर लंबी लाइन लगी देखी गई है. वहीं कश्मीरी गेट के बाहर एक दुकान पर तो पुलिस को लाठी चार्च करना पड़ गया क्योंकि यहां मौजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे.



?s=20

बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि केंद्र ने सोमवार से दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है, जो दिल्ली में भी लागू रहेगा। उन्होंने कहा, "पूरी दिल्ली एक रेड जोन है। केंद्र सरकार ने रेड जोन में कुछ छूट दी है, जिसे सोमवार से हम भी लागू करेंगे।



?s=20

इस तरह का नजारा बेंगुलरू में भी नजर आया आया. यहां भी शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिली. कर्नाटक में सुबह 9 बजे शाम 7 बजे तक शराब की दुकानें खोलने की इजाजत हैं.



?s=20

छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव में एक दुकान के बाहर हालात बेहद खराब दिखे. यहां लोगों की इतनी भीड़ जमा हो गई कि सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गईं.



?s=20

लॉकडाउन 3 में केंद्र सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति कुछ शर्तों के साथ दी है. इनमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना साथ ही हर व्यक्ति का मस्का पहन कर आना या चेहरा ढंक कर आना शामिल है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश में कहा गया है कि शराब और पान, गुटखा, तंबाकू आदि की दुकानों पर एक साथ पांच से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे और लोगों के बीच सोशल डिस्टैंसिंग भी सुनिश्चित की जाएगी। मंत्रालय के आदेश में यह भी कहा गया कि सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने, पान, गुटखा, तंबाकू आदि के सेवन की इजाजत नहीं होगी.

गौरलतब है कि 1 मई को केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के तीसरे चरण की घोषणा कर दी थी. लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए और बढ़ा कर 17 मई तक कर दिया गया है. हालांकि गृह मंत्रालय ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बंटे जिलों के हिसाब से कुछ रियायतें दीं हैं। जबकि कुछ सुविधाएं ऐसी हैं जो हर जोन में बंद रहेंगी। बता दें कि पहली बार 24 मार्च को केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की थी। जिसके बाद फिर 14 अप्रैल से लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला हुआ था। अब तीसरे चरण में चार मई से दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला हुआ है।

Next Story

विविध

Share it