Top
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री ने कोरोना सेनानियों को सलाम किया, वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने बरसाए फूल

Nirmal kant
3 May 2020 2:47 PM GMT
प्रधानमंत्री ने कोरोना सेनानियों को सलाम किया, वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने बरसाए फूल
x

भारतीय वायुसेना ने देश भर में फ्लाईपास्ट और उसके जेट विमानों, परिवहन विमानों से अस्पतालों और राष्ट्रीय महत्व के स्थानों पर कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए आसमान से पुष्प वर्षा की....

जनज्वार, दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश भर में फ्लाईपास्ट के माध्यम से सम्मानित किए गए अग्रिम पंक्ति के कोरोनोवायरस योद्धाओं के प्रयासों को सलाम किया और सशस्त्र बलों के इस भावना की सराहना की। मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'उनको सलाम करता हूं जो सबसे आगे हैं और बहादुरी से कोविड-19 का मुकाबला कर रहे हैं।' ट्वीट में वीडियो भी है, जिसमें सशस्त्र बलों के बैंड और हेलीकॉप्टरों से अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मियों पर गुलाब की पंखुड़ियों की बौछार को दिखाया गया है।

ज भारतीय वायुसेना (आईएएफ) ने देश भर में फ्लाईपास्ट और उसके जेट विमानों, परिवहन विमानों से अस्पतालों और राष्ट्रीय महत्व के स्थानों पर कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए आसमान से पुष्प वर्षा की। यह सशस्त्र बलों द्वारा डॉक्टरों, पैरा-मेडिक्स, स्वच्छता कर्मचारियों, पुलिस और कोरोनोवायरस से जूझ रहे अन्य फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने के लिए राष्ट्रव्यापी धन्यवाद का हिस्सा था।

संबंधित खबर : झारखंड के 19 आदिवासी मजदूर तमिलनाडु में अनाज खत्म होने के डर से आधा पेट खाकर कर काट रहे दिन

कोरोनावायरस महामारी से मुकाबला कर रहे डॉक्टरों, पैरामेडिक्स, स्वच्छता कर्मियों, पुलिस व अग्रिम पंक्ति के अन्य कर्मचारियों को राष्ट्र की रक्षा कर रहे बलों ने यहां भी रविवार को सलामी देते हुए हेलीकॉप्टर्स से उन पर पुष्पवर्षा की बौछार की। भारतीय सशस्त्र बलों ने कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर अंग्रिम पंक्ति में महामारी से लड़ते हुए अपनी सेवाएं दे रहे कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान और आभार व्यक्त कर एकजुटता प्रदर्शित की।

के राजीव गांधी राजकीय अस्पताल और तमिलनाडु गवर्नमेंट मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में डॉक्टर, नर्स और अन्य कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए एक क्रमबद्ध लाइन बनाकर खड़े हुए और आसमान की और देखा।

ल्दी ही उन्हें सशस्र बलों के हेलीकॉप्टरों की अवाज सुनाई दी, जिन्होंने ऊपर से गुजरते वक्त उनकी सेवाओं के प्रति आभार व्यक्त करने के तौर पर उन सभी पर फूल बरसाए। इस दौरान अस्पताल में मौजूद कोरोना वॉरियर्स ने हाथों से ताली बजाई और आसमान में हेलीकॉप्टर्स को देखते हुए हवाई सलामी स्वीकार की।

राजीव गांधी सरकारी अस्पताल की डीन जयंती रंगराजन ने कहा, 'सैन्य सलामी पाना हम सभी के लिए एक भावनात्मक क्षण रहा। यह हमारे सभी कर्मचारियों के लिए एक उच्च सम्मान है। नौसेना ने एक स्मृति चिन्ह भी दिया। सशस्त्र बलों ने मिठाई उपहार स्वरूप दी, जिसे सभी में बांटा गया।'

भारतीय नौसेना ने रविवार को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में 'गवर्नमेंट हॉस्पिटल फॉर चेस्ट एंड कम्युनिकेबल डिजीज' और जीआईटीएएम अस्पताल के ऊपर फूल बरसाकर कोरोना योद्धाओं को सलाम किया। आईएनएस डीगा के एक चेतक हेलिकॉप्टर ने कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने वाले डॉक्टरों, नर्सों, अन्य पैरामेडिकल स्टाफ और स्वच्छता कर्मचारियों को धन्यवाद देने के लिए दोनों अस्पतालों पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाई।

संबंधित खबर : COVID-19 के डर से घरों में नहीं रहने दे रहे पड़ोसी, छात्रावास और आश्रम में रहने को मजबूर सफाईकर्मी, नर्सें

मेडिकल पेशेवर और पैरामेडिक्स अस्पताल परिसर में इकट्ठे हुए थे और हेलीकॉप्टर ने उनके सम्मान में उन पर फूल बरसाए। हैदराबाद में कोरोना के खिलाफ लड़ रहे मेडिकल पेशेवरों और अन्य के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने रविवार को गांधी हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेज के स्वास्थ्यकर्मियों पर फूल बरसाए।

के ऊपर उड़ान भरते हुए चेतक हेलीकॉप्टर ने अस्पताल परिसर में एकत्र हुए डॉक्टरों, नर्से अन्य पैरामेडिकल स्टाफ, स्वच्छताकर्मियों और पुलिसकर्मियों पर पुष्पवर्षा की। गांधी अस्पताल के सुपरिटेन्डेंट डॉ. राजा राव के नेतृत्व में, डॉक्टर, नर्स, तकनीकी कर्मचारी, स्वच्छता कर्मी और पुलिस कर्मचारी अपनी वर्दी में अस्पताल की इमारत के सामने खड़े थे। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Next Story

विविध

Share it