राजनीति

Bihar By polls : उपचुनाव का माहौल गरमाया, क्षेत्र में डेरा डाले तेजस्वी का हमला-किस मुंह से वोट मांगेंगे नीतीश कुमार

Janjwar Desk
17 Oct 2021 4:57 AM GMT
Bihar By polls : उपचुनाव का माहौल गरमाया, क्षेत्र में  डेरा डाले तेजस्वी का हमला-किस मुंह से वोट मांगेंगे नीतीश कुमार
x

बिहार उपचुनाव में प्रचार करने तारापुर पहुंचे तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर करारा हमला किया है (file photo)

Bihar Bypolls : तारापुर सीट पर हो रहे उपचुनाव में अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की क्षेत्र में एंट्री हो गयी है, शनिवार रात तेजस्वी यादव मुंगेर पहुंचे, वे अगले तीन दिनों तक क्षेत्र में ही रहेंगे..

Bihar Bypolls : बिहार में दो सीटों पर होनेवाले उपचुनाव (Bihar Bypolls) में जीत के लिए राजनीतिक दलों ने जोर लगाना शुरू कर दिया है। राज्य के तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों पर ये उपचुनाव हो रहे हैं। बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के मौजूदा समीकरण को देखते हुए ये दोनों सीटें हर दल के लिए महत्वपूर्ण बन गई हैं।

इस बीच तारापुर (Tarapur) सीट पर राजद उम्मीदवार (RJD Candidate) की जीत के लिए अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की क्षेत्र में एंट्री हो गयी है। तारापुर सीट पर अपने उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करने शनिवार रात तेजस्वी यादव मुंगेर पहुंचे। वे अगले तीन दिनों तक क्षेत्र में ही रहेंगे।

तेजस्वी यादव पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनावों के समय से ही राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत खराब होने का मुद्दा लगातार उठाते रहे हैं। तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) ने मुंगेर पहुंचते ही स्वास्थ्य व्यवस्था को फिर मुद्दा बनाते हुए सरकार पर हमला बोल दिया है। तेजस्वी ने कोरोनाकाल में स्वास्थ्य सेवा में खामियों का हवाला देते हुए सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव के मैदान में उतरने से अब उपचुनाव का माहौल पूरी तरह से गरमा गया है।

राज्य सरकार (Nitish Government) पर हमला करते हुए अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर तेजस्वी यादव ने लिखा, "JDU के दो माननीय विधायकों का उचित इलाज के अभाव में दुखद असामयिक निधन हुआ। स्व० मेवालाल जी की RT-PCR रिपोर्ट नहीं आने से सरकारी हॉस्पिटल ने इलाज नहीं किया।मौत बाद रिपोर्ट मिली।"

उन्होंने आगे कहा, "CM और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया। अब नीतीश जी किस मुँह से उपचुनाव में वोट माँगेंगे? 16 वर्षों के CM बिहार की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए ज़िम्मेवार है। नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट में भी बिहार देश में सबसे फिसड्डी है।"

बता दें कि स्वर्गीय मेवालाल चौधरी (Mewalal Chaudhary) तारापुर से ही जदयू के विधायक थे। पिछले दिनों कोरोना की दूसरी लहर के दौरान संक्रमित होने के बाद उनका निधन हो गया था। उस वक्त कथित रूप से उनकी समुचित चिकित्सा न हो पाने का मुद्दा सुर्खियां बना था।

याद दिला दें कि पिछले साल चुनावों के बाद गठित नीतीश सरकार में मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाया गया था लेकिन विपक्ष द्वारा उनके ऊपर लगे आरोपों का मामला उठाए जाने के बाद उन्हें तुरंत इस्तीफा देना पड़ा था। उनके निधन के बाद तारापुर सीट खाली हो जाने से यहां उपचुनाव हो रहा है।

तारापुर में तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी सीधा हमला किया। तेजस्वी ने कहा, "उपचुनाव में नीतीश जी क्या कहेंगे कि कोरोना में इलाज नहीं होने से हुए विधायकों के दुखद निधन के बाद हो रहे उपचुनाव में भी उन्हें ही वोट दें?"

बता दें कि राज्य में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की सरगर्मी के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव तारापुर विधानसभा क्षेत्र में तीन दिन तक पार्टी उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे। तीन दिन,दो रात के लिए विधानसभा क्षेत्र ही उनका ठिकाना होगा।

अपने नेता के दौरे को लेकर पार्टी के स्थानीय नेता सक्रिय हो गये हैं। पटना में जमे रहने वाले पहली व दूसरी पंक्ति के नेता भी तारापुर पहुंचने लगे हैं। राजद ने तारापुर विधानसभा क्षेत्र से अरुण कुमार साह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

जानकारी के मुताबिक, आज 17 अक्तूबर को तेजस्वी खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र में कई कार्यक्रमों में वो भाग लेंगे। रात्रि में नेता प्रतिपक्ष अजीमगंज में रुकेंगे व 18 को संग्रामपुर प्रखंड क्षेत्र में रहेंगे। 19 अक्तूबर को शाम तक प्रचार करने के बाद तेजस्वी यादव पटना लौट आयेंगे।

Next Story

विविध