बिहार चुनाव परिणामों के बीच फिर गर्म हुआ EVM का मुद्दा, सोशल मीडिया पर जबरदस्त बहस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. उदित राज ने ट्वीट कर कहा, जब मंगल ग्रह और चांद की ओर जाते उपक्रम की दिशा को धरती से नियंत्रित किया जा सकता है तो ईवीएम हैक क्यों नहीं की जा सकती?

Update: 2020-11-10 07:31 GMT

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सभी 243 सीटों का रूझान सामने आ चुकी है। चुनाव आयोग के रूझान के मुताबिक राजद 61, जदयू 47, कांग्रेस 21, भाकपा माले लिब्रेशन 14, भाकपा 3, भाजपा 73, एआईएमआईएम 3, लोजपा 5, विकासशील इंसान पार्टी 7, बहुजन समाज पार्टी 1 सीट पर आगे है। वहीं रूझान सामने आने के बाद हर बार की तरह ईवीएम को लेकर सवाल उठने लगे हैं। सोशल मीडिया पर ईवीएम को लेकर यूजर्स के बीच खूब बहस हो रही है।

चुनाव परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुए लेखक और ब्लॉगर हंसराज मीणा ने अपने ट्वीट में लिखा, ईवीएम का जादू शुरू हो गया है। 

लेखिका संजुक्ता बसु ने लिखा, 'क्या हमें ईवीएम के बारे में चिंता करनी चाहिए? बेशक। वे कहते हैं कि जब आप हारते हैं तो आप केवल रोते हैं। यह स्पष्ट नहीं है? यदि चुनावों से पहले और बाद में दोनों पूर्वानुमानों में नुकसान की भविष्यवाणी की जाती है, तो पार्टी अभी भी जीतती है, बेशक आपको ईवीएम पर संदेह होगा। क्योंकि हारना स्वाभाविक था। जीतना संदेहास्पद है।'

पत्रकार राणा अय्यूब ने लिखा, 'प्लीज दोस्तों। फिर से ईवीएम नहीं।'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. उदित राज ने ट्वीट कर कहा, जब मंगल ग्रह और चांद की ओर जाते उपक्रम की दिशा को धरती से नियंत्रित किया जा सकता है तो ईवीएम हैक क्यों नहीं की जा सकती?

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'अमेरिका में अगर ईवीएम से चुनाव होता तो क्या ट्रम्प हार सकते थे ?'

यश मेघवाल लिखते हैं, 'मोदी हर बार ईवीएम का उपयोग नहीं कर सकते हैं, अन्यथा अधिकांश लोग सवाल उठाना शुरू कर देंगे।'

अशोक पंडित ने लिखा, लेफ्ट लिबरल्स टुकड़े-टुकड़े गैंग लुटियंस मीडिया द्वारा ईवीएम का इंतजार किया जा रहा है। एग्जिट पोल के राजनीतिक पंडितों को राजनीतिक से बाहर हो जाना चाहिए।

 

.

.


Tags:    

Similar News