बिहार चुनाव एग्जिट पोल : बिहार की जनता बोली बिहार में बहार, तेजस्वी की बनेगी सरकार

जनज्वार टीम अपनी ग्राउंड रिपोर्टिंग के दौरान जनता के मूड और मिजाज को समझने के क्रम में लगातार यह बात कहती रही है कि बिहार में बदलाव की लहर है और महागठबंधन की ओर लोगों का झुकाव है, जो उसे बहुमत दिलाएगा..……

Update: 2020-11-07 16:37 GMT

File photo

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार विधानसभा चुनावों के तीनों चरणों की वोटिंग खत्म होने के बाद टीवी चैनलों ने अपना-अपना एक्जिट पोल जारी किया है। ज्यादातर एक्जिट पोल में इस बार महागठबंधन की सरकार बनने की बात कही जा रही है।

जनज्वार ने हालांकि कोई एक्जिट पोल तो जारी नहीं किया है, पर जनज्वार टीम अपनी ग्राउंड रिपोर्टिंग के दौरान जनता के मूड और मिजाज को समझने के क्रम में लगातार यह बात कहती रही है कि बिहार में बदलाव की लहर है और महागठबंधन की ओर लोगों का झुकाव है, जो उसे बहुमत दिलाएगा।

टीवी चैनलों के एक्जिट पोल के बाद सोशल मीडिया में 'तेज रफ्तार तेजस्वी सरकार' तथा 'बिहार में बहार, तेजस्वी की सरकार' का स्लोगन छाया हुआ है। लोग खासकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और व्हाट्सएप ग्रुपों में अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि युवा सोच और युवा शक्ति की जीत होने वाली है और आशा व्यक्त कर रहे हैं कि युवा हाथों से बिहार का भविष्य लिखा जाएगा।

उधर महागठबंधन ने भी अभूतपूर्व बहुमत हासिल होने का दावा किया है। राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि बहुमत तो उन्हें दो चरणों की वोटिंग में ही मिल गई थी, तीसरे चरण के बाद उन्हें प्रचण्ड बहुमत हासिल हो रही है। उन्होंने कहा कि तीनों चरणों के मतदान में जनता ने भरपूर साथ दिया है।

उन्होंने कहा कि महागबन्धन को बहुमत ही नहीं, बल्कि महा बहुमत मिल रहा है। देश के सामने बिहार के लोगों ने मिसाल दिया है कि सिर्फ आसमान में दिखने वाले मुद्दे पर ही चुनाव नहीं होगा। लोगों ने दिखा दिया है कि जनता की रोजी रोटी की बात करने वाले को वोट दिया जाएगा। इस चुनाव में रोजगार का एजेंडा विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का था, जिसे सत्ता पक्ष को मजबूरन अपनाना पड़ा। मनोज झा ने कहा कि महागठबंधन ने जो घोषणा की है, उसे सरकार में आने के बाद पूर्णरूपेण लागू किया जाएगा।

Tags:    

Similar News