लोजपा ने जारी की 53 प्रत्याशियों की सूची, कई सीटों पर बीजेपी के साथ भी होगा मुकाबला

इस सूची के जारी होने के बाद अब यह तय हो गया है कि लोजपा और बीजेपी के बीच भी कई सीटों पर चुनावी मुकाबला होने जा रहा है, हालांकि लोजपा की ओर से यह कहा जा रहा है कि यह फ्रेंडली फाइट होगी...

Update: 2020-10-16 14:44 GMT

File photo

जनज्वार ब्यूरो, पटना। लोक जनशक्ति पार्टी ने आज अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची में कई ऐसी सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम जारी किए हैं, जिनपर एनडीए की ओर से बीजेपी चुनाव लड़ रही है। जबकि लोजपा की तरफ से पहले यह कहा गया था कि वह जदयू प्रत्याशियों वाली सीटों पर ही अपने उम्मीदवार उतरेगी।

इस सूची के जारी होने के बाद अब यह तय हो गया है कि लोजपा और बीजेपी के बीच भी कई सीटों पर चुनावी मुकाबला होने जा रहा है। हालांकि लोजपा की ओर से यह कहा जा रहा है कि यह फ्रेंडली फाइट होगी।

लोजपा की ओर से आज 16 अक्टूबर को प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की गयी है। लिस्ट में पार्टी की ओर से 53 उम्मीदवारों का नाम घोशित किए गए हैं। लोजपा ने इस बार ब्राह्मणों, भूमिहारों और दलितों पर दांव लगाया है।

53 उम्मीदवारों की इस सूची में खास बात यह है कि इनमें पांच ऐसी सीटें भी शामिल हैं जहां से बीजेपी के उम्मीदवार मैदान में हैं। कहा जा रहा है कि इन सीटों पर एलजेपी और बीजेपी में फ्रेंडली फाइट होगी। वैसे इस बार लोजपा ने लग्भग 20 फीसदी सीटें महिला प्रत्याशियों को दिया है। लोजपा की पहली और दूसरी लिस्ट में अबतक 16 महिलाओं को प्रत्याशी बनाया जा चुका है।

इन सबके बीच जदयू, बीजेपी और लोजपा के बीच बयानों के तीर भी लगातार चल रहे हैं। आज बीजेपी ने भी लोजपा पर सीधा निशाना साधते हुए उसे 'वोटकटवा' करार दे दिया है। वहीं लोजपा ने एक बार फिर से सीएम नीतीश कुमार पर जुबानी हमला किया है।

लोजपा उम्मीदवारों की सूची-





 


 


Tags:    

Similar News