नीतीश ने राज्यपाल के समक्ष पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल कुछ मंत्री भी लेंगे शपथ

कल शाम 4:30 बजे नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण होगा, राजभवन से बाहर निकलने के बाद उन्होंने कहा कि सबको अच्छे ढंग से काम करना होगा। मंत्रियों की संख्या आज तय की जाएगी...

Update: 2020-11-15 11:03 GMT

File photo

जनज्वार ब्यूरो, पटना। एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को सरकार बनाने का दावा पेश किया है। इसके बाद राज्यपाल ने मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार को मनोनीत किया है।

कल शाम 4:30 बजे नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण होगा। राजभवन से बाहर निकलने के बाद उन्होंने कहा कि सबको अच्छे ढंग से काम करना होगा। मंत्रियों की संख्या आज तय की जाएगी। 

बताया जा रहा है कि आज शाम से लेकर कल सुबह तक मंत्रियों का नाम भेजा जाएगा। स्पीकर को लेकर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। बीजेपी और जेडीयू दोनों का दावा स्पीकर पद पर है। बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार की सरकार बनेगी, इस बात पर अब आधिकारिक रूप से मुहर लग गई है।

जेडीयू विधानमंडल की बैठक में नीतीश कुमार को पहले दल का नेता चुना गया। इसके बाद एनडीए ने भी आधिकारिक रूप से नीतीश कुमार को सीएम पद का दावेदार मान लिया। बिहार आए केंद्रीय रक्षा मंत्री व बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने यह बात साफ किया है कि नीतीश कुमार ही एनडीए की तरफ से मुख्यमंत्री होंगे। साथ ही बीजेपी के विधायक दल के नेता के रूप में तारकिशोर प्रसाद को चुना गया है। इसके अलावा रेणू देवी को उपनेता चुना गया है।

अब जल्द ही सभी नेता राजभवन पहुंचकर शपथ लेने का कार्यक्रम तय करेंगे। इसके साथ ही बिहार में एनडीए की सरकार एक बार फिर से बन गई है।

Tags:    

Similar News