'अपनी कलेक्टर दोस्त से कहो वो तुम्हें बचाए'..DM कानपुर की पैरवी पर IAS सहेली के पूर्व पति पर FIR

Kanpur News: शादी के बाद से पति उन्हें मानसिक, शारीरिक व भावनात्मक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जिसके बाद दोनो ने आपसी सहमति से कोर्ट (Court) में जाकर जुलाई 2020 को तलाक ले लिया...

Update: 2022-03-12 03:58 GMT

(डीएम कानपुर नेहा शर्मा ने IAS सहेली के पूर्व पति पर दर्ज कराया मुकदमा)

Kanpur News: 'मुझे पता है..तुम कानपुर में हो। कब तक भागोगी। अपनी डीएम दोस्त से कहो कि वो तुम्हें बचाए'...इस तरह के शब्दों के साथ आईएएस महिला अधिकारी को धमकाना उसके पूर्व पति को भारी पड़ गया। जिलाधिकारी कानपुर नेहा शर्मा (Kanpur DM Neha Sharma) की पैरवी पर पुलिस ने IAS सहेली के पूर्व पति के खिलाफ थाना कोतवाली में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

दरअसल, लखनऊ के गोमती नगर (Gomti Nagar) स्थित सुशांत गोल्फ सिटी के सेलेब्रिटी ग्रींस में रहने वाली विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा शुभ्रा सक्सेना ने पुलिस को बताया कि उनकी शादी जून 2003 में लखनऊ के गोमती नगर, विभूति खंड स्थित रोहताश प्रेसिडेंशियल टॉवर निवासी शशांक गुप्ता से हुई थी। उनकी 9 वर्ष की बेटी शायना भी है।

आरोप है कि, शादी के बाद से पति उन्हें मानसिक, शारीरिक व भावनात्मक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जिसके बाद दोनो ने आपसी सहमति से कोर्ट (Court) में जाकर जुलाई 2020 को तलाक ले लिया। 

शुभ्रा के मुताबिक तलाक के बाद शशांक उन्हें व उनकी बेटी को डराने, धमकाने सहित पीछा भी करने लगा। बेटी से मिलने संबंधी अदिकार को लेकर भी पूर्व दंपति में विवाद चल रहा है। शुभ्रा ने पति शशांक पर अपने 8 बाउंसरों से पीछा करवाने व उनकी लोकेशन ट्रेस करवाने का भी आरोप लगाया है। 

बीती पांच मार्च को वह बेटी के साथ सहेली कानपुर डीएम नेहा शर्मा से मिलने उनके आवास पहुँची थीं। उन्होने बताया कि पूर्व पति ने देर रात उनके मोबाइल पर फोन कर धमकियां दीं व धमकी भरे मैसेज भी भेजे। जब उनने कोई जवाब नहीं दिया तो आरोपी ने डीएम नेहा शर्मा के CUG नंबर पर कॉल कर उनसे भी अभद्रता की।

आईएएस शुभ्रा सक्सेना (IAS Shubhra Saxena) ने पूर्व पति से अपनी व बेटी की जान को खतरा बताते हुए शशांक के खिलाफ IPC की धारा 147/148/149/500/506 व 507 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कोतवाली थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह (Ajay Kumar Singh) ने बताया कि, अधिकारी के निर्देश पर रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना की जा रही है। वहीं, डीएम नेहा शर्मा ने बताया, सहेली ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनके पूर्व पति उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं।     

Tags:    

Similar News