Kangana Ranaut Controversy: कंगना के पुतले पर गुस्साई भीड़ ने पोती कालिख और बरसाई चप्पल

Kangana Ranaut Controversy: कंगना के मुंह पर पर कालिख पोती। चप्पल-जूतों की माला पहनाकर अभिनेत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने कंगना को पुतला फूंक दिया।

Update: 2021-11-13 05:24 GMT

कंगना रनौत मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में अपना बयान दर्ज कराने पहुंची। 

Kangana Ranaut Controversy: बिहार के मुजफ्फपुर में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kanagna Ranaut) के 'आजादी' वाले बयान को लेकर उनके मुंह पर कालिख पोती गई और चप्पल की माला पहनाई। इस दौरान अभिनेत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। दरअसल, शुक्रवार को बिहार के मुजफ्फरपुर (Mujaffarpur) में हक-ए हिंदुस्तानी मोर्चा के बैनर तले लोगों ने कंगना के खिलाफ आक्रोश मोर्चा निकाला। विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने कंगना का पुतला बनाकर उनके मुंह पर पर कालिख पोती। चप्पल-जूतों की माला पहनाकर अभिनेत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने कंगना को पुतला फूंक दिया।

हिंदुस्तानी मोर्चा के बैनर तले लोगों ने मुजफ्फरपुर के शहीद स्मारक स्थल से कंगना के खिलाफ आक्रोश मार्च निकाला। विराध प्रदर्शन के दौरान हिन्दूस्तान मोर्चा के सदस्य तमन्ना हाशमी ने कहा कि, 'अभिनेत्री का बयान देश की आजादी के लिए कुर्बानी देने वाले और शहादत देने वाले आजादी के क्रांतिकारियों का अपमान है।' उन्होंने कहा कि कंगना का यह बयान देश विरोधी है। कंगना के बयान से आक्रोशित लोगों ने केंद्र सरकार से अविलंब पद्मश्री सम्मान को वापस लेने की मांग की है।

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने बीते दिनों एक टीवी चैनल कार्यक्रम में कहा था कि, 'भारत को आजादी भीख में मिली थी।' बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने कहा था कि, 'भारत को 1997 में जो आजादी मिली वह भीख में मिली थी, असली आजादी तो 2014 में मिली' अभिनेत्री ने आगे कहा कि इसके बाद मुझपर 10 मुकदमे और होंगे।

टीवी चैनल को दिए कंगना के इस बयान के बाद देशभर में अभिनेत्री की आलोचना होने लगी। तमाम राजनीतिक पार्टिया और सामाजिक संगठनों ने कंगना से पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने की मांग की है। कई राज्यों में कंगना के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया है। कांग्रेस के बड़े नेता, शिवसेना (Shivsena) और आम आदमी पार्टी (AAP) के कई बड़े नेताओं ने केंद्र सरकार से अभिनेत्री के इस बयान को लेकर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।



Tags:    

Similar News