राष्ट्रीय

Kangana-Varun Controversy: कंगना रनौत ने लांघ दी बदतमीजी की सीमाएं, वरुण गांधी के लिए कह दी ये गन्दी बात

Janjwar Desk
12 Nov 2021 8:28 AM GMT
Kangana-Varun Controversy: कंगना रनौत ने लांघ दी बदतमीजी की सीमाएं, वरुण गांधी के लिए कह दी ये गन्दी बात
x

(कंगना रनौत और वरूण गांधी के बीच जुबानी जंग जारी)

Kangana-Varun Controversy: कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी लगाकर वरूण गांधी को जवाब दिया है। कंगना ने बदतमीजियों की सभी सीमाएं लाघं कर कहा कि महात्मा गांधी के भीख के कटोरे में हमें आजादी दे दी गई…जा और रो अब...

Kangana-Varun Controversy: भारत की आजादी को भीख बताने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत(Kangana Ranaut) के विवादित बयानों का सिलसिला थम नहीं रहा। अभिनेत्री ने इस बार नेता वरूण गांधी को अपने निशाने पर लिया है। दरअसल, कुछ दिन पहले कंगना रनौत ने देश की आजादी को लेकर एक बयान दिया था, जिसको लेकर काफी विवाद हुआ। टाइम्स नाउ से बातचीत के दौरान कंगना ने कहा था, "भारत को 1947 में जो आजादी मिली वह भीख थी, असली आजादी तो 2014 में मिली।" कंगना के इस बयान पर सियासी माहौल गर्म हो गया। देश की आम नागरिक भी अभिनेत्री के इस बयान की आलोचना करने लगे। पीलीभीत से लोकसभा सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने भी ट्वीट किया और कंगना को कहा कि, "आपकी इस सोच को मैं पागलपन कहूं या फिर देशद्रोह?" अब कंगना ने वरूण गांधी के इस ट्वीट पर पलटवार किया है।

कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम(Kangana Ranaut Instagram) अकाउंट पर स्टोरी लगाकर वरूण गांधी को जवाब दिया है। कंगना ने बदतमीजियों की सभी सीमाएं लांघ कर कहा कि, "मैंने साफ बताया था कि 1857 में आजादी की पहली लड़ाई हुई, जिसे दबा दिया गया। इसके बाद ब्रिटिश हुकूमत ने अपना अत्याचार और क्रूरता को बढ़ाया। फिर एक सदी के बाद महात्मा गांधी के भीख के कटोरे में हमें आजादी दे दी गई…जा और रो अब।"

कंगना के इस बयान के बाद पूरे मामले ने एक नया रूप ले लिया है। कंगना बार बार दोहरा रहीं हैं कि देश को आजादी भीख में मिली थी। इस बीच आम आदमी पार्टी ने मुंबई पुलिस को आवेदन दिया है और कंगना के खिलाफ देशद्रोह और भड़काऊ बयान देने के तहत मामला दर्ज किया जाए है। आप (AAP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रीति शर्मा मेनन (Preeti Sharma Manon) ने कहा कि मुंबई पुलिस से कंगना के खिलाफ आईपीसी(IPC) की सेक्शन 504, 505 और 124ए के तहत कार्रवाई के लिए मांग की गई है। मेनन ने मुंबई के पुलिस आयुक्त और महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि कुछ कार्रवाई होगी।


बता दें कि, कंगना रनौत द्वारा आजादी को भीख बताने वाले वीडियो को शेयर करते हुए वरुण गांधी ने ट्विटर पर लिखा था कि, "कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान, और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार. इस सोच को मैं पागलपन कहूं या फिर देशद्रोह? कंगना के इस बयान पर अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी ट्वीट कर अपना रिएक्शन दिया था।

गौरतलब है कि कंगना को इसी महीने भाजपा की मोदी सरकार द्वारा पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। कंगना रनौत अपने बेबाक अंदाज के कारण अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। उन्होंने कई बार ट्विटर पर भड़काऊ बयान दिए जिसके कारण ट्विटर ने उन्हें ब्लॉक कर दिया। एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाकर वरूण गांधी पर पलटवार किया है।



Next Story

विविध