Jaipur News: बच्चों की शादी नहीं हुई तो रिटायर्ड IRS पिता ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- माफ करना, अच्छा बाप नहीं बन सका

Jaipur News: IRS अधिकारी की 2 बेटियां और 1 बेटा है। एक बेटा-बेटी डेंटिस्ट हैं, तो एक बेटी एसएमएस में हैं। तीनों की शादियां नहीं हुई हैं। बच्चों की शादी नहीं होने के कारण शंकर लाल जैन तनाव में थे...

Update: 2022-01-19 16:58 GMT

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में एक रिटायर्ड IRS अधिकारी ने अपने बच्चों की शादी नहीं होने के कारण आत्महत्या कर ली। आईआरएस अधिकारी मानसिक तनाव में था। फैक्ट्री में उसने सुसाइड कर लिया। शव के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें बेटे-बेटियों की शादी नहीं होने का जिक्र है। उन्होंने नोट में लिखा- मुझे माफ कर देना, मैं अच्छा पिता नहीं बन सका। सुसाइड की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि आईआरएस अधिकारी ने धर्म परिवर्तन भी किया था।

ऑफिस में मिला IRS ऑफिसर का शव

जानकारी के अनुसार, 64 वर्षीय शंकर लाल जैन जयपुर से इनकम टैक्स अधिकारी के पद से रिटायर हुए थे। बस्सी के रीको इंडस्ट्रीयल एरिया में उनकी श्री श्याम ट्रेडर्स नमकीन की फैक्ट्री भी है। दो दिनों से वे इसी फैक्ट्री में रूके हुए थे। बुधवार 19 जनवरी की सुबह कारीगर वहां काम करने पहुंचे तो ऑफिस बंद मिला। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस की टीम शंकर लाल के ऑफिस का दरवाजा तोड़कर घुसी तो उनका शव बेड पर पड़ा था। शव के पास में ही सल्फास की गोलियां भी मिली।

2 बेटी औफ एक बेटा की नहीं हुई शादी

जांच अधिकारी सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि शंकर लाल जयपुर के महेश नगर में रहते थे। वे पिछले दो दिनों से फैक्ट्री में ही थे और परिवार के कॉन्टैक्ट में भी नहीं थे। फैक्ट्री में ऑफिस में उनका शव मिला। डेड बॉडी के पास से मिले सुसाइड नोट से पता चला कि शंकर लाल जैन अपने बच्चों की शादी नहीं होने से परेशान थे। उनके 2 बेटियां और 1 बेटा है। 4 पेज के सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा था-हे परमपिता परमेश्वर जीवन के लिए कोटि कोटि धन्यवाद। शक्ति दे कि प्रेम और आदर पा सकूं। अब सांसारिक जीवन में रुचि नहीं रही। बेटी, मुझे माफ करना में अच्छा बाप नहीं बन पाया और जिम्मेदारी नहीं निभा पाया। जैन केएक बेटा-बेटी डेंटिस्ट है और एक एसएमएस में है।

इनकम टैक्स अधिकारी के पद से हुए रिटायर

पुलिस ने बताया कि शंकर लाल जैन ने धर्म परिवर्तन किया था। पहले अपना नाम एसएल चंदेल लिखते थे। उनके ऑफिस से कई धार्मिक किताबें भी मिली हैं। वे गुजरात, अलवर और बीकानेर में भी पोस्टेड रहे थे। जयपुर से ही इनकम टैक्स ऑफिसर के पद से रिटायर हुए थे। आत्महत्या की सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचे और शव को बस्सी मॉर्च्युरी में रखवाया गया है।

Tags:    

Similar News