TRP SCAM : रेटिंग में गड़बड़ी करने के लिए अर्णब गोस्वामी ने BARC के पूर्व CEO को दी रिश्वत

अर्णब गोस्वामी द्वारा किए गए टीआरपी स्कैम में अब मुंबई पुलिस ने एक नया खुलासा किया है कि वह बार्क के अधिकारियों को भी रिश्वत देकर चैनलों के बारे में गोपनीय जानकारी जुटा कर गड़बड़ी करते थे...

Update: 2020-12-29 02:37 GMT

जनज्वार। टेलीविजन न्यूज चैनलों की रेटिंग बढाने के लिए फर्जी आंकड़े जुटाने में एक नया खुलासा हुआ है। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की ओर से जारी एक रिमांड नोट में यह उल्लेख है कि पुलिस जांच में यह पाया गया कि रेटिंग में गड़बड़ी करने के लिए अर्णब गोस्वामी (Arnab Goswami) ने बार्क (BARC) के पूर्व सीइओ पार्थाे दासगुप्ता (Partho Dasgupta) को लाखों रुपये दिए थे। इसके बदले रिपब्लिक भारत और रिपब्लिक टीवी की टीआरपी बढायी गयी थी।

पुलिस ने यह भी आरोप लगाया है कि पार्थाे दासगुप्ता (Partho Dasgupta) और बार्क के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी पूर्व सीओओ रोमिल रामगढिया कुछ चैनलों के गुप्त और गोपनीय जानकारियां प्रदान करते थे, जिससे रिपब्लिक टीवी और रिपब्लिक भारत दोनों चैनलों की रेटिंग बढायी जा सके।

रिपोर्ट के मुताबिक, पार्थाे दासगुप्ता ने अपने पद का दुरुपयोग कर टीआरपी में फेरबदल किया। पार्थाे दासगुप्ता जून 2013 से नवंबर 2019 तक बार्क के सीइओ थे और उन्हें रिश्वत में लाखों रुपये मिले जिससे उन्होंने गहने और गड़ी खरीदी।

Full View

पुलिस इस मामले में और विस्तृत जानकारी जुट रही है ताकि आरोपियों के खिलाफ केस को अधिक मजबूत बनाया जा सके। मालूम हो कि कुछ महीने पूर्व मुंबई पुलिस ने यह खुलासा किया था कि अर्णब गोस्वामी की अगुवाई वाला न्यूज चैनल रिपब्लिक भारत व रिपब्लिक टीवी सहित महाराष्ट्र के दो स्थानीय चैनल टीआरपी स्कैम में शामिल हैं।

अधिक दर्शकों के आधार पर अधिक विज्ञापन दर हासिल करने के लिए टीआरपी रेटिंग करने वाली मशीन में हेरफेर कर चैनल विशेष की रेटिंग को बढा कर दिखाया जाता है।

Tags:    

Similar News