UP के पीलीभीत में ताजिया जुलूस निकालने को लेकर पुलिस ने 53 लोगों पर दर्ज की FIR

पुलिस के आला अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों को लगाई फटकार कि कोरोना के बीच कैसे दे दी ताजिया निकालने की अनुमति

Update: 2020-08-30 16:59 GMT

प्रतीकात्मक फोटो

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में लॉकडाउन के दौरान ताजिया जुलूस निकालने पर पुलिस ने 53 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मुकदमे के अलावा कई पुलिसकर्मियों द्वारा जुलूस निकलवाने की ढील देने को लेकर आला अधिकारियों ने उन्हें फटकार भी लगाई है।

गौरतलब है कि पीलीभीत की सदर कोतवाली क्षेत्र में ताजिया जुलूस निकलना था। जुलूस निकाले जाने को लेकर मुस्लिम समुदाय ने कोतवाली में जाकर सूचित भी किया था, जिसके बाद पुलिस ने सभी को कम संख्या में शांतिपूर्वक जुलूस निकालने का आदेश तो दिया, लेकिन ताजिएदारों द्वारा सड़क पर ताजिया रखकर सजावट व भीड़ जमा कर डाली, जिसके बाद पुलिस की कार्रवाई करने की बात सामने आ रही है।

इस दौरान कोरोना अधिनियम के तहत लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है।

लॉकडाउन के दौरान ताजिया जुलूस निकालने व भीड़ इकट्ठा करने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुस्लिम समुदाय के 53 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं लापरवाही को लेकर अफसरों ने बीट सिपाही सहित कोतवाल को फटकार भी लगाई है। रूट मार्च के बाद अधिकारियों के कड़े निर्देश के बावजूद सड़क पर ताजिए सजाए गए थे।

गौरतलब है कि मुहर्रम को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन जारी की थी। गाइडलाइन में कहा गया था कि न तो सार्वजनिक स्थानों पर ताजिए रखे जाएंगे और ना ही अलम का जुलूस निकाला जाएगा। सरकार ने कहा था कि लोग ताजिया को अपने घरों में ही रखें और त्यौहार मनाएं।

Tags:    

Similar News