UP : बिहार के चिमटे से यूपी के ATM खाली करता था शातिर, मुंबई की महबूबा पर उड़ाई 3 करोड़ लूट की रकम

Basti News: उत्तर प्रदेश के बस्ती में एसओजी और छावनी पुलिस के संयुक्त अभियान में एक ऐसे अंतर्राज्जीय मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया गया है, जो चिमटे के सहारे ATM के भीतर रखे रूपये पार कर देता था..

Update: 2022-11-29 16:22 GMT

UP : बिहार के चिमटे से यूपी के ATM खाली करता था शातिर, मुंबई की महबूबा पर उड़ाई 3 करोड़ लूट की रकम

Basti News: उत्तर प्रदेश के बस्ती में एसओजी और छावनी पुलिस के संयुक्त अभियान में एक ऐसे अंतर्राज्जीय मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया गया है, जो चिमटे के सहारे ATM के भीतर रखे रूपये पार कर देता था। पुलिस के मुताबिक ATM से निकाले गये रूपयों से वह मुंबई की अपनी प्रेमिका पर तीन करोड़ रूपये खर्च कर चुका है। 

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने उसे आज मंगलवार 29 नवंबर को छावनी थानाक्षेत्र के विक्रमजोत से आगे हनुमानगंज तिराहे के पास गिरफ्तार किया है। पकड़े गये की पहचान बहादुर उर्फ सावन सिंह निवासी करमचन्दपुर थाना जेठवारा जिला प्रतापगढ़ के रूप में हुई है। पुलिस को उसके पास से एक तमंचा, एक कारतूस, सफारी कार व 1950 रूपये की नकदी मिली है। बताया जा रहा कि वह वारदात करने की फिराक में यहां आया था। 

एसपी बस्ती आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि छावनी थानाध्यक्ष दुर्गेश कुमार पाण्डेय पुलिस चौकी विक्रमजोत प्रभारी ओमप्रकाश मिश्रा के साथ क्षेत्र में मौजूद थे। तभी SOG प्रभारी रोहित कुमार उपाध्याय को मुखबिर से सूचना मिली कि एक संदिग्ध व्यक्ति कार से अमारी विक्रमजोत की तरफ आ रहा है। उसके कार की नंबर प्लेट भी टूटी हुई है। 

सूचना मिलने के बाद दोनों टीमों ने हनुमान गंज तिराहे से आगे पुलिया के पास तेजी से आ रही कार को रोकने का प्रयास किया तो वह कार मोड़ने का प्रयास करने लगा। कार मोड़ ना पाने के कारण वह गाड़ी से उतरकर भागने लगा। पुलिस टीम ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम बजरंग बहादुर उर्फ सावन सिंह बताया। 

इस तरह कांड को देता था अंजाम? 

पूछताछ में पता चला है कि बजरंग बहादुर काफी शातिर दिमाग अपराधी है। यूपी, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, बिहार समेत कई राज्यों में जाकर ATM से रूपे निकाल चुका है। इसका पूरा गिरोह ह, जिसका ये सरगना है। पुलिस के मुताबिक बीए पास शातिर प्रतापगढ़ के एक होटल में 12 हजार रूपये महीने की नौकरी करता था। इस बीच उसे पता चला कि गांव का एक युवक बिहार से एटीएम खाली करने का तरीका सीखकर आया है।

बिहार से 40 हजार में बनवाया स्पेशल चिमटा 

बजरंग ने पुलिस को बताया कि वह चिमटे की मदद से एटीएम के कैश बॉक्स से रूपये निकाल लेता था। बिहार जाकर 40 हजार रूपये में उसने चिमटा बनवाया था। यह चिमटा केवल पुराने ATM में ही काम करता था। जिसके लिए उसने पुराने एटीएम की खोज में मध्य प्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ व अन्य प्रांतों में दौड़ लगाई। आखिर में बस्ती आकर धरा गया। 

Tags:    

Similar News