Ramnagar News: डंपर चालक की गिरफ्तारी के लिए किया दिया धरना, दर्जन भर आंदोलनकारियों पर मुकदमा दर्ज

Ramnagar News:एक सड़क दुर्घटना के पांच दिन बाद भी डंपर ड्राइवर की गिरफ्तारी न किए जाने पर गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना देना आंदोलनकारियों को भरी पर पड़ गया।

Update: 2022-07-18 16:45 GMT

Ramnagar News: डंपर चालक की गिरफ्तारी के लिए किया दिया धरना, दर्जन भर आंदोलनकारियों पर मुकदमा दर्ज

Ramnagar News: एक सड़क दुर्घटना के पांच दिन बाद भी डंपर ड्राइवर की गिरफ्तारी न किए जाने पर गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना देना आंदोलनकारियों को भरी पर पड़ गया। आरोपी चालक की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली गेट पर प्रदर्शन करने वाले दर्जन भर नामजद व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल बीती 12 जुलाई को सुरेश चंद्र पुत्र बहादुर राम निवासी आमडंडा खत्ता को आमडंडा के ही नेशनल हाइवे पर एक डंपर संख्या यूके 06 सीवी 3776 के चालक ने टक्कर मारकर घायल कर दिया था। इसकी खबर उसी रात पुलिस को दी गई थी। यह बात दीगर है कि मामले में मुकदमा दो दिन बाद 14 जुलाई को दर्ज किया गया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस द्वारा डंपर चालक की गिरफ्तारी नहीं की गई थी। इस बीच सुरेश की बीते दिवस रविवार की तड़के इलाज के दौरान मौत हो गई थी। सुरेश की मौत के बाद रविवार की शाम ग्रामीणों ने सुरेश के शव को कोतवाली के बाहर रखकर डंपर चालक की गिरफ्तारी की मांग की थी। इस दौरान मौके पर कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने आंदोलनकारियों को सोमवार दोपहर तक आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था।


आश्वासन के अनुसार पुलिस ने डंपर चालक की सोमवार को गिरफ्तारी कर उसे उसके दुर्घटना से संबंधित मुकदमें में न्यायालय में पेश कर दिया। लेकिन डंपर चालक की इस गिरफ्तारी से पहले ही पुलिस ने दर्जन भर नामजद व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली गेट अवरुद्ध करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया। इस मामले में कोतवाल अरुण कुमार सैनी की ओर से दर्ज प्राथमिकी में प्रभात ध्यानी, मनमोहन अग्रवाल, चिन्ताराम, केशव कुकरेती, हेमा टम्टा, गोपाल बिष्ट, शंकर आर्या, भुवन आर्या, कमल फुलारा, प्रकाश आर्या, हीरा लाल, हीरालाल आर्या तथा 15-20 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ थाना गेट पर बैठकर थाने का मुख्य गेट अवरूद्ध करने के जुर्म में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 147, 149, 353, 341 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।


कोतवाल सैनी के अनुसार दुर्घटना में घायल जिस सुरेश की इलाज के दौरान मौत हो गई थी उसका शव एम्बुलेंस में रखकर एम्बुलेंस थाने के मुख्य गेट पर खड़ी करके इन लोगों ने थाने की आवाजाही बंद कर दी थी। पुलिस द्वारा इन्हें काफी समझाया बुझाया गया परन्तु यह लोग नही माने। लगभग एक घण्टे तक थाने का मुख्य गेट अवरूद्ध किया गया। जिस कारण थाने के अन्दर कोई भी फरियादी अपनी फरियाद लेकर नही आ सका और न ही थाने से कोई व्यक्ति बाहर जा सका। इस प्रकार इन व्यक्तियो द्वारा एक राय होकर जबरन थाना गेट अवरूद्ध कर सदोष परिरोध किया गया जिससे कोई भी फरियादी आ-जा नहीं सका। इस प्रकार उन सभी लोगो द्वारा भय का वातावरण बनाकर थाने के कार्य सम्पादन में बाधा उत्पन्न की गयी। जो भारतीय दण्ड संहिता की धारा 147, 149, 353, 341 के तहत जुर्म है।

दूसरी ओर अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की जानकारी मिलने पर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के उपाध्यक्ष व राज्य आंदोलनकारी प्रभात ध्यानी ने कहा कि गरीब एवं हाशिए पर खड़े व्यक्ति के पक्ष में खड़े होकर न्याय की मांग करना रामनगर में अगर अपराध है तो इस अपराध को हम बार-बार करेंगे और सौ बार करेंगे।

Tags:    

Similar News