बिकने वाले विधायक रुके हरियाणा के सबसे महंगे होटल में, एक दिन का किराया 1 लाख रुपये

Update: 2020-03-12 13:15 GMT

बीजेपी विधायकों को जिन कमरों में था ठहराया गया है वह स्टूडियो अपार्टमेंट बिला हैं, जिनकी 1 दिन की किराए की बात करें तो सुविधाओं के आधार पर 70000 से 100000 रुपये है....

हरियाणा से मनोज ठाकुर की रिपोर्ट

जनज्वार। कांग्रेस के बागी विधायकों के बाद अब मध्यप्रदेश के भाजपा के 106 विधायक देश के सबसे बड़े होटल ग्रुप आईटीसी ग्रैंड में ठहरे हुए हैं। गुड़गांव स्थित होटल के मुख्य बिल्डिंग से सटे बिलाज एरिया में इन विधायकों को ठहराया गया है मुख्य होटल से इन बिलाल की कनेक्टिविटी के बीच में हरियाणा पुलिस के सीआईडी से लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का पहरा है।

हां ठहरे विधायकों की तमाम सुख-सुविधाओं का विशेष ध्यान है। जिसमें पर्सनल स्विमिंग पूल से लेकर कोर्टयार्ड से लेकर इंटरटेनमेंट एरिया से लेकर डायनिंग एरिया सब कुछ मुख्य होटल से अलग है। इसके साथ ही होटल के तरफ से एक पूरी टीम इनकी देखरेख कर रही है। इस पूरे इलाके के तमाम कॉरिडोर के सीसीटीवी कैमरे से लेकर किसी को भी मोबाइल से शूट करने का परमिशन नहीं है।

संबंधित खबर : ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी में बग़ावत, इस दिग्गज ने उठाए सवाल

पूरी दिल्ली एनसीआर का आईटीसी होटल में सबसे ज्यादा विदेशी मेहमान आते रहते हैं लेकिन इन विधायकों के लिए जो एरिया बुक किया गया है उसे किसी की भी इंट्री नहीं है। साथी एक कॉन्फ्रेंस रूम बनाया गया है जहां पर समय-समय पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता इन विधायकों को पार्टी की अगली रणनीति के बारे में जानकारी देते रहते हैं।

Full View विधायकों को जिन कमरो में थे ठहराया गया है वह स्टूडियो अपार्टमेंट बिला है जिनकी 1 दिन की किराए की बात करें तो सुविधाओं के आधार पर 70000 से 100000 रुपये है। इन विधायकों के लिए आईटीसी ग्रैंड भारत की शेफ की एक पूरी टीम इनके खान-पान का ध्यान रख रही है।

हालांकि होटल के उस हिस्से में जैमर लगा है। लेकिन विशेष परमिशन पर कॉल से लेकर फोन की व्यवस्था की गई है पूरे होटल के आसपास सैकड़ों की संख्या में हरियाणा पुलिस के सीआईडी के जवान तैनात है जाने वाले हर एक शख्स पर नजर रख रहे हैं।

संबंधित खबर : जिस सिंधिया को पहले बताया गद्दार, अब BJP पलकें बिछाकर उनका ही कर रही है स्वागत

होटल से सटे निजी अपार्टमेंट के इलाकों पर भी आने जाने वाले लोगों पर हरियाणा पुलिस और उसकी सीआईडी टीम की विशेष नजर है। माना जा रहा है कि आज एक बार फिर बीजेपी मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता आकर उनसे मुलाकात करके आगे की रणनीति के बारे में बातचीत करेंगे। इससे पहले भी कर्नाटक से विधायकों को लाकर यहां पर रखा जा चुका है।

Full View मुख्य शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर अरावली के जंगलों में बसा आई टीसी की सबसे बड़ी प्रॉपर्टीज है। करीब 300 एकड़ में फैले गोल्फ कोर्स बल्कि तमाम तरह की सुविधाओं से लैस है जहां इंडोर गेम से लेकर तमाम तरह की एक्टिविटीज सुरक्षा की दृष्टि से बहुत सुन्दर है।

Tags:    

Similar News