Top
राजनीति

वीडियो : जिस सिंधिया को पहले बताया गद्दार, अब BJP पलकें बिछाकर उनका ही कर रही है स्वागत

Raghib Asim
11 March 2020 9:32 AM GMT
वीडियो : जिस सिंधिया को पहले बताया गद्दार, अब BJP पलकें बिछाकर उनका ही कर रही है स्वागत
x

शिवराज सिंह चौहान के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया एक गद्दार थे, लेकिन कुर्सी की लालच देखिए. अब सिंधिया राष्ट्रप्रेमी हो गए. अब उनके ऊपर कोई आरोप नहीं है. वैसे भी बीजेपी में शामिल होने के बाद सारे पाप धुल उठते हैं...

जनज्वार। मध्य प्रदेश से लेकर केंद्र की राजनीति में दखल रखने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. संभावना जताई जा रही है कि वो आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगे. उनके कहने के मुताबिक इस पार्टी में शामिल होने के बाद देश सेवा कर पाएंगे. कांग्रेस ने उन्हें तवज्जो नहीं दी, जिसके वो हकदार थे. सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. उनके साथ कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दिया है.

संबंधित खबर : प्रयागराज विकास प्राधिकरण के भ्रष्टाचार के कारण बाढ़ की चपेट में 30 हजार परिवार

सके बाद कांग्रेस के बड़े नेता कहने लगे हैं कि अब एमपी में सरकार का बच पाना बहुत मुश्किल लग रहा है. इसके साथ कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सिंधिया को सब कुछ दिया. यहां तक कि वो गांधी परिवार के काफी करीबी लोगों में शुमार किए जाते थे. लेकिन वो भारतीय जनता पार्टी में जाना ज्यादा उचित समझे. जिससे भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने तो उन्हें गद्दार तक कहा. उन्होंने कहा कि हर समय पार्टी की स्थिति एक जैसी नहीं रहती है. हमने कांग्रेस को गिरकर फिर से खड़ा होते हुए देखा है. हमने 1977 का दौर भी देखा है. वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता ने कहा है कि कांग्रेस को अब विपक्ष में बैठने की तैयारी में जुट जाना चाहिए. सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी के साथ जाने की खबर पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब तक सिंधिया कांग्रेस के साथ थे, तो बहुत अच्छे थे.

संबंधित खबर : कोरोना वायरस का कहर : पंजाब से प्रभावित देशों की यात्रा करने वाले 925 लोगों का पता नहीं

जैसे ही उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ा वो गद्दार बन गए. कांग्रेस के नेता उन्हें गद्दार कहने लगे हैं, लेकिन शिवराज सिंह अपने उस भाषण को नहीं याद कर पाए, जब वो एक सभा में सिंधिया घराने का इतिहास बता रहे थे. जिसमें उन्होंने कहा था कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान किस तरह से सिंधिया परिवार ने देश के साथ गद्दारी की थी.

ध्य प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया गया है, जिसमें शिवराज सिंह चौहान सिंधिया घराने का इतिहास बताते हुए उन्हें गद्दार कह रहे हैं. वीडियो में सुनें शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया परिवार पर क्या-क्या आरोप लगाए हैं और किस तरह से उन्हें गद्दार कहा है.

Next Story

विविध

Share it