कोरोना के खौफ से शामली में युवक ने फांसी लगाकर जान दी, आज आने वाली थी जांच रिपोर्ट

Update: 2020-04-02 13:34 GMT

जिला प्रशासन के मुताबिक आत्हत्या करने वाले युवक में कोरोना जैसे लक्षण पाए जाने के बाद 31 मार्च को जिला अस्पताल में बने क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कराया गया था...

जनज्वार। पश्चिम उत्तर प्रदेश के शामली जिले में कोरोना के एक संभावित मरीज ने आत्महत्या कर ली. इस व्यक्ति को वहां के एक अस्पताल में बने क्वारंटीन वार्ड में रखा गया था. देश में कोरोना से जुड़ी यह दूसरी आत्महत्या है.शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि आत्महत्या करने वाले व्यक्ति की जांच रिपोर्ट आने वाली थी. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.



दिल्ली से लौटा था युवक

त्महत्या करने वाला युवक शामली के थाना कांधलाका के गांव नानूपूरी का रहने वाला था. उसकी उम्र करीब 40 साल थी. वह दो दिन पहले ही दिल्ली से गांव लौटा था. इसके बाद उसने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी. पुलिस के मुताबिक युवक के गले में गमछे का फंदा लगा मिला है, इससे लग रहा है कि इसने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है. आत्महत्या करने वाले युवक को 31 मार्च को शामली के जिला चिकित्सालय में बने क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कराया गया था. उसमें कोरोना जैसे लक्षण दिख रहे थे. इस वार्ड में 10 और लोगों को भर्ती किया गया है. इन लोगों में कोरोना के संक्रमण जैसे लक्षण नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : लाचार-गरीब बाप लगा रहा गुहार, कोई मेरे बीमार बेटे की कोरोना जांच करवा दो, उसकी हालत है गंभीर

स युवक का सैंपल जांच के लिए मेरठ मेडिक कॉलेज भेजा गया था. उसकी रिपोर्ट आज ही आनी थी. लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही उस युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जिला अस्पताल में बने क्वारंटीन वार्ड में युवक की आत्महत्या ने स्वास्थ्य विभाग के ऊपर सवाल खड़े कर दिए हैं. अगर उस युवक की स्वास्थ्य विभाग के लोग देखभाल और काउंसलिंग ठीक से कर रहे होते तो शायद वह आत्महत्या जैसे कदम नहीं उठाता. कोरोना की वजह से यह देश में आत्महत्या की दूसरी वारदात है. इससे पहले दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एक युवक ने अस्पताल की सातवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी थी. 35 साल का यह युवक ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से लौटा था. उसमें भी कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण नजर आए थे.

Similar News