पूर्व मिस इंडिया से सड़क पर हुई छेड़खानी, पुलिस ने कहा हम नहीं कर सकते आपका बचाव

Update: 2019-06-19 05:16 GMT

छेड़खानी के बाद लिखी पूर्व मिस इंडिया की आपबीती हो रही सोशल मीडिया पर वायरल, सेलिब्रेटी मॉडल-एक्टर द्वारा छेड़खानी की शिकायत करने पर पुलिस ने दिखाया गैर जिम्मेदाराना रवैया...

जनज्वार। 'बेटी बचाओ बेटी पढाओ' के तमाम दावों के बीच बेटी न घर में सुरक्षित है और न सड़क पर। आये दिन होने वाली खौफनाक घटनाएं पुष्टि करती हैं कि लड़कियों के लिए हमारा देश सबसे असु​रक्षित बन चुका है। यानी कब कौन कहां बलात्कार- छेड़खानी का शिकार हो जाये कहा नहीं जा सकता, यहां इंसानों की शक्ल में हैवान हर जगह लड़कियों को नोच खाने के लिए तैयार बैठे हैं।

जब इस देश में समाज के पहले पायदान पर खड़ी सेलिब्रेटी लड़कियां ही सुरक्षित नहीं हैं तो आम लड़कियों के लिए तो असुरक्षा का मंजर और भी खौफनाक है। कुछ ऐसे ही खौफ को सोशल मीडिया पर शेयर किया है पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स उशोशी सेनगुप्ता ने, जहां रात को कैब रोककर उनसे कुछ मनचलों ने छेड़खानी की। उनके ड्राइवर से मारपीट की और पुलिस का रुख तो इन सबसे भी बढ़कर गैर जिम्मेदाराना रहा।

https://www.facebook.com/ushoshi.sengupta/posts/10219744765107548

कोलकाता में रह रही पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स 2010 उशोशी सेनगुप्ता ने अपने फेसबुक पेज पर उनके साथ हुई छेड़खानी के इस डरावने अनुभव वाली घटना का खुलासा करते हुए लिखा है कि 18 जून की रात उनके साथ कुछ मनचलों ने बदतमीजी की। उशोशी सेनगुप्ता छेड़खानी का शिकार तब हुई जब वह अपना काम खत्म करके कोलकाता के एक होटल से घर लौट रही थीं।

आश्चर्य की बात तो यह है कि जब इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की तो बजाय एक्शन लेने के लिए यह कहकर टाल दिया गया कि यह इलाका उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता बल्कि दूसरे थानाक्षेत्र में आता है। पुलिस का यह गैरजिम्मेदाराना रवैया दर्शाता है कि जब वह एक सेलिब्रेटी के साथ इस तरह से पेश आ सकती है तो आम लड़कियों द्वारा दर्ज करायी जाने वाली शिकायत किस तरह लेती होगी।

हालांकि अब इस मामले पर कोलकाता पुलिस की तरफ से प्रतिक्रिया आ गई है कि इसे गंभीरता से लिया गया है और आरोपियों को पकड़ लिया गया है। गौरतलब है कि मॉडल—एक्टर उशोशी सेनगुप्ता ने 2010 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता था।

उशोशी ने अपने साथ हुई छेड़खानी की घटना को अपने फेसबुक पोस्ट पर शेयर करते हुए लिखा है वह 18 जून को रात करीब 11.40 पर अपना काम खत्म करके JW मैरियट होटल से घर के लिए लौट रही थीं। उशोशी सेनगुप्ता के साथ उनका सहकर्मी भी था। दोनों ने उबर कैब बुक की। आधा रास्ता तय करने के बाद कुछ मनचले लड़कों का एक गैंग आया और उसने उशोशी सेनगुप्ता की कैब में बाइक से टक्कर मार दी। इसके बाद सभी लड़के उशोशी सेनगुप्ता के कैब के ड्राइवर को कार से बाहर निकालकर पीटने लगे।

उशोशी आगे लिखती हैं, 'घटनास्थल के पास ही उन्हें एक पुलिस अधिकारी दिखा, उशोशी ने उससे लड़कों को रोकने के लिए बोला। इस पर पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह उसकी नहीं बल्कि भवानीपुर पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र की घटना है। हालांकि उशोशी के बार बार गुजारिश करने पर पुलिस ने कुछ लड़कों को पकड़ लिया, लेकिन लड़कों ने पुलिस अधिकारियों को धक्का दिया और वहां से भाग निकले। इसके कुछ समय बाद भवानीपुर पुलिस स्टेशन से दो अधिकारी आए, तब तक 12 बज चुके थे। इसके बाद उशोशी ने ड्राइवर से उन्हें और उनके सहकर्मी को घर छोड़ने को कहा और सुबह पुलिस स्टेशन चलने का फैसला किया।'

उशोशी ने ड्राइवर से रिक्वेस्ट की कि उन्हें घर छोड़ दे। बकौल उशोशी मनचले लड़कों ने उनके कलीग के घर तक पीछा किया और जब वे उसे उसके घर पर छोड़ रहे थे तभी तीन मोटरसाइकिलों पर छह लड़के आए, कार को रोका, पत्थर फेंके और उन्हें बाहर निकाला। इस दौरान जब उन्होंने शोर मचाना शुरू किया तो स्थानीय लोग बाहर निकल आए। उशोशी ने यह पीड़ा भी व्यक्त की कि छेड़खानी की शिकायत दर्ज करने के दौरान कैसे पुलिस ने उन्हें नियम-कायदे गिनाये और ड्राइवर की शिकायत तक दर्ज करने से इनकार कर दिया।

उशोशी लिखती हैं,'उन बदतमीज लड़कों ने मुझे बाहर खींचा और मैंने घटना का जो वीडियो बनाया था उसे डिलीट करने के लिए मेरे फोन को तोड़ने की कोशिश करने लगे। जब मैं चिल्लाई तो आसपास मौजूद लोग आए, जिसके बाद वे लड़के वहां से भाग गये।'

सेलिब्रेटी उशोशी सेन की यह फेसबुक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। पोस्ट के वायरल होने के बाद कोलकाता पुलिस ने अपनी सफाई देते हुए एक पोस्ट लिखा है कि "हमने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने इस बात की जांच बैठाई है कि मामले पर एफआईआर क्‍यों नहीं दर्ज की गई।'

Tags:    

Similar News