तब्लीगी जमात के आयोजकों का इलाज न करें, इसके बजाय उन्हें गोली मार दें - राज ठाकरे

Update: 2020-04-04 14:05 GMT

मस्जिदों से हटवाएं लाउडस्पीकर, नहीं तो खुद हटाकर बजावऊंगा हनुमान चालीसा, राज ठाकरे की उद्धव सरकार को धमकी

राज ठाकरे ने कहा, 'दिल्ली में जो मर्कज का मुद्दा उठाया गया है, वह विनाशकारी है। उनका इलाज क्यों किया जाना चाहिए? उन्हें गोली मार देनी चाहिए। हमारा देश इतने बड़े संकट से गुजर रहा है और ऐसे समय में वे धर्म को राष्ट्र से ऊपर रख रहे हैं?'...

जनज्वार। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को नई दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में तब्लीगी जमात कार्यक्रम के प्रतिनिधियों और आयोजकों को जमकर लताड़ा और कहा कि उनका इलाज नहीं किया जाना चाहिए और इसके बजाय उन्हें गोली मार दी जानी चाहिए।

राज ठाकरे ने कहा, 'दिल्ली में जो मर्कज का मुद्दा उठाया गया है, वह विनाशकारी है। उनका इलाज क्यों किया जाना चाहिए? उन्हें गोली मार देनी चाहिए। हमारा देश इतने बड़े संकट से गुजर रहा है और ऐसे समय में वे धर्म को राष्ट्र से ऊपर रख रहे हैं?'

संबंधित खबर : शिया नेताओं ने कहा प्रतिबंधित हो तब्लीगी जमात, आत्मघाती दस्ता का भी लगाया आरोप

वीक की रिपोर्ट के मुताबिक, ठाकरे ने कहा कि अगर कुछ भयावह साजिश चल रही है, तो ऐसे तत्वों को बाहर निकालने और उन्हें पीटने की जरूरत है और ऐसे वीडियो (सजा के) को वायरल किए जाने की जरूरत है। प्रधानमंत्री को इस तरह के व्यवहार के बारे में भी बोलने की जरूरत है।

Full View ने इस्लाम के बड़े धर्मगुरुओं से भी पूछा (जो फतवे जारी करते हैं ) कि ये सभी मौलवी चुनाव के समय फतवे जारी करते हैं। वे धर्मोपदेश देते हैं कि किसे वोट देना है, अब चुप क्यों हैं?

ठाकरने कहा कि अगर सरकार या किसी भी दल को लॉकडाउन के उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए मजबूर किया जाए तो किसी को भी नहीं बोलना चाहिए।

साथ ही, उन्होंने राज्य में एक उसी तरह के मर्कज कार्यक्रम को रोकने के लिए महाराष्ट्र के पुलिस बल की सराहना की। दूसरी ओर, दिल्ली पुलिस ने इस तरह की सभा के खतरे को कम नहीं किया।

न्होंने कहा कि यह आरोप-प्रत्यारोप लगाने का समय नहीं है और न ही मैं इसे धार्मिक चीज मान रहा हूं। हालांकि मुसलमानों में इन सभी आतिवादी तत्वों को अब सबक सिखाया जाना चाहिए। उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि लॉकडाउन स्थायी नहीं है। हम उसके बाद वहां हैं।

संबंधित खबर : अमित शाह तब्लीगी जमात में शामिल हुए 960 मुस्लिम विदेशियों के झूठ पर हुए सख्त, दिया कड़ी कार्रवाई का आदेश

ठाकरे ने अपनी निराशा भी व्यक्त की कि प्रधानमंत्री अपने संबोधन लोगों को कोई आश्वासन नहीं दे रहे हैं। उन्होंने तर्क दिया कि लॉकडाउन के तहत लोगों की अवधि, आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता, रोजगार की स्थिति और अन्य मुद्दों के बारे में बहुत सारे चिंतित करने वाले प्रश्न हैं।

Full View ने शनिवार को एक स्थानीय समाचार चैनल में एक साक्षात्कार के दौरान कहा, 'इन सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए, मुझे उम्मीद थी कि प्रधान मंत्री इन मुद्दों को उठाएंगे और बोलेंगे ... मैं उम्मीद कर रहा था कि उनकी बातों में कुछ आश्वासन और आशा व्यक्त की जाएगी, क्योंकि इससे बहुत फर्क पड़ेगा। भविष्य का भविष्य क्या है।" हमारे उद्योग, रोजगार? वह इस बारे में कब बोलेंगे?'

Tags:    

Similar News