26 जनवरी किसी के लिए छुट्टी तो किसी के लिए ड्राई डे, ये चिंताजनक है : शरद मल्होत्रा

शरद मल्होत्रा ने कहा कि ये बहुत परेशानी की बात है कि आप एक भारतीय होकर ऐसा सोचते हैं और आप इस महत्वपूर्ण दिन को इग्नोर करते हैं, यह वो दिन है, जब संविधान का गठन किया गया था और यह राष्ट्र के इतिहास में एक ऐतिहासिक दिन है....

Update: 2021-01-24 07:45 GMT

मुंबई।अभिनेता शरद मल्होत्रा का कहना है कि उन्हें इस बात का दुख है कि कई भारतीय गणतंत्र दिवस के दिन आराम फरमाते हैं। अभिनेता का कहना है कि आजकल इस बात से लोग परेशान हैं कि इस दिन शराब की बिक्री नहीं होती।

अभिनेता ने कहा, "ये केवल छुट्टी का दिन नहीं है। लोग सिर्फ इसे ड्राई डे मानते हैं और शायद इसी वजह से परेशान भी होते हैं। मैं नहीं पीता लेकिन मेरे बहुत सारे दोस्त ऐसे हैं, उनको लगता है कि 26 जनवरी आने वाली है और हमें शराब नहीं मिल पाएगी। यह एक ऐसा दिन है जिसे अभी केवल एक छुट्टी माना जाता है, जो दुखद है।"

उन्होंने कहा, "ये बहुत परेशानी की बात है कि आप एक भारतीय होकर ऐसा सोचते हैं और आप इस महत्वपूर्ण दिन को इग्नोर करते हैं। यह वो दिन है, जब संविधान का गठन किया गया था और यह राष्ट्र के इतिहास में एक ऐतिहासिक दिन है। लोग इसे सिर्फ एक शनिवार या रविवार के रूप में लेते हैं।"

Full View

शरद अपने स्कूल के दिनों में गणतंत्र दिवस मनाने की यादों को याद करते हैं। उन्होने कहा, "मुझे याद है कि जब मैं स्कूल में था, मेरे माता-पिता मुझे सुबह उठा देते थे और मैं सुबह की परेड देखा करता था। मैं सभी झांकियों और सभी अलग-अलग खूबसूरत संस्कृतियों, विभिन्न हिस्सों से आने वाले लोगों को देखता था।"

Tags:    

Similar News