Assam के सरकारी स्कूल में बीफ को लेकर पहुंची टीचर, स्टाफ को भी खिलाया, धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार

Assam : स्कूल प्रबंधन ने बताया कि वह स्कूल में बीफ लेकर आई थी और कुछ स्टाफ मेंबर्स को दे रही थी जिसे खाने के बाद कुछ लोग असहज हो गए......

Update: 2022-05-19 06:33 GMT

Assam के सरकारी स्कूल में बीफ को लेकर पहुंची टीचर, स्टाफ को भी खिलाया, धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार

Assam : असम पुलिस (Assam Police) की ओर से सोमवार 16 मई को स्कूल में बीफ (Beef) खाने के आरोप में एक स्कूल की टीचर को गिरफ्तार किया गया है। अध्यापिका के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने) और 295 ए (जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण कार्य के जरिए किसी धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करना) के तहत केस दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक 56 वर्षीय अध्यापिका का नाम दलिमा नेस्सा (Dalima Nessa) है जो लखीपुर में हुरकचुंगी मिडिल इंग्लिश स्कूल में प्रधानाध्यापिका है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी स्कूल प्रबंधन कमिटी की शिकायत के आधार पर की गई है। वह स्कूल में गुणोत्सव (असम सरकार द्वारा स्कूली शिक्षा का मूल्यांकन करने की प्रक्रिया) के दौरान बीफ लेकर आई थी जिसके बाद लंच में एक सहकर्मी ने उन्हें बीफ खाते हुए देख लिया।

वहीं स्कूल प्रबंधन (School Management) ने बताया कि वह स्कूल में बीफ लेकर आई थी और कुछ स्टाफ मेंबर्स को दे रही थी जिसे खाने के बाद कुछ लोग असहज हो गए। स्कूल प्रबंधन ने कहा कि इस घटना ने दोनों समुदायों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है।

 बता दें कि यह घटना शनिवार को स्कूल में वार्षिक गुणोत्सव के आयोजन के दौरान हुई जिस पूरे स्कूल की ओर आपत्ति जताई गई थी। स्कूल की ओर से अध्यापिका के खिलाफ मामला दर्ज कराने के बाद उससे पूछताछ की गई और उसे गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि असम सरकार (Assam Govt) पिछले साल असम मवेशी संरक्षण अधिनियम लागू किया था जिसके बाद असम में हिंदू, सिख और जैन तीर्थस्तलों के नजदीक पांच किलोमीटर के दायरे में मवेशियों की बिक्री और खरीद पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। जहां से यह ताजा घटना सामने आई है वहां बड़ी संख्या में हिंदू आबादी और मंदिर हैं। 

Tags:    

Similar News