नशे में धुत TTE ने महिला के सिर पर किया पेशाब, इंटरनेशनल फ्लाइट के बाद अब भारतीय रेलवे में सामने आया पेशाब कांड

पीड़ित महिला के पति द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, “ वह और उनकी पत्नी दोनों एसी 2 टियर के कोच नंबर ए1 में बर्थ संख्या 31 और 32 पर यात्रा कर रहे थे। रात को लगभग 12:30 बजे बर्थ संख्या 41 पर खड़े टीटीई मेरी पत्नी के पास आए और उनके सिर पर पेशाब कर दिया....

Update: 2023-03-14 11:00 GMT
file photo

Indian Railway : कुछ दिन पहले अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ान के दौरान फ्लाइट में यात्री द्वारा सहयात्री पर पेशाब किये जाने का मामला सामने आया था, मगर अब भारतीय रेलवे में भी ऐसी हरकत दोहरायी गयी है। रेल में किसी यात्री ने नहीं बल्कि नशे में धुत टीटीई ने महिला यात्री के सिर पर पेशाब कर दिया। आरोपी टीटीई को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक 12 मार्च को अकाल तख्त एक्सप्रेस (12317) में अपने पति के साथ यात्रा कर रही थी, तब टीटीई मुन्ना कुमार ने उस पर पेशाब कर दिया। गौरतलब है कि पीड़ित महिला के पति राजेश कुमार उप स्टेशन अधीक्षक हैं। यह जोड़ा अमृतसर से कोलकाता जाने के लिए ट्रेन में यात्रा कर रहा था।

इस मामले में जीआरपी अधिकारी का कहना है कि शराब के नशे में धुत टीटीई ने महिला के सिर पर देर रात को उस समय पेशाब किया जबकि ट्रेन लखनऊ से करीब दो घंटे की दूरी पर थी। सिर पर पेशाब किये जाने के बाद जब पीड़ित महिला ने शोर मचाया तो ट्रेन में बैठे अन्य यात्री वहां पहुंचे। आरोपी टीटीई की पहचान बिहार के मुन्ना कुमार के रूप में की गयी। महिला के सिर पर पेशाब करने वाले टीटीई को चारबाग रेलवे स्टेशन पर जीआरपी को सौंप दिया गया। जीआरपी ने आरोपी को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा, जबकि ड्यूटी के बाद आरोपी टीटीई मुन्ना कुमार को सहारनपुर जंक्शन पर उतरना था।

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर जीआरपी द्वारा टीटीई को रेलवे के उप स्टेशन अधीक्षक की पत्नी पर पेशाब करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया। आरोपी टीटीई मुन्ना कुमार पर आईपीसी की धारा 352, 354 ए और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया। पीड़ित महिला के पति द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, “ वह और उनकी पत्नी दोनों एसी 2 टियर के कोच नंबर ए1 में बर्थ संख्या 31 और 32 पर यात्रा कर रहे थे। रात को लगभग 12:30 बजे बर्थ संख्या 41 पर खड़े टीटीई मेरी पत्नी के पास आए और उनके सिर पर पेशाब कर दिया।”

रेल में पेशाब कांड से पहले फ्लाइट में सहयात्री द्वारा पेशाब किये जाने का मामला सामने आ चुका है। एयर इंडिया की अमेरिका से नई दिल्ली आ रही एक फ्लाइट में नशे में धुत यात्री द्वारा पिछले साल 26 नवंबर को महिला यात्री पर पेशाब किया गया था। 

Tags:    

Similar News