Kanpur News: मिठाई को लेकर हुआ झगड़ा- फांसी का live video बनाता रहा पति और फंदा बनाकर झूल गई पत्नी

Kanpur News: यूपी के कानपुर स्थित हनुमंत विहार में 32 वर्षीय शोभिता गुप्ता की लाइव खुदकुशी मामले में पुलिस ने मृतका के पति संजीव गुप्ता को अदालत में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की ज्यूडीशियल कस्टडी में जेल भेज दिया गया...

Update: 2022-10-28 02:53 GMT

Kanpur News: मिठाई को लेकर हुआ झगड़ा- फांसी की लाइव वीडियो बनाता रहा पति और फंदा बनाकर झूल गई पत्नी

Kanpur News: यूपी के कानपुर स्थित हनुमंत विहार में 32 वर्षीय शोभिता गुप्ता की लाइव खुदकुशी मामले में पुलिस ने मृतका के पति संजीव गुप्ता को अदालत में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की ज्यूडीशियल कस्टडी में जेल भेज दिया गया। पति संजीव गुप्ता इस दौरान बार-बार यही कहता रहा कि, 'वीडियो बनाना उसके लिए काल बन गया।'

पुलिस जांच में सामने आया है कि, दीपावली (Dipawali) की रात पति-पत्नी में मिठाई को लेकर विवाद हुआ था। इसी विवाद के बाद शोभिता ने फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया, जिसका वीडियो बनाकर संजीव ने उसके परिजनों को भेज दिया था। इसके बाद फिर से विवाद हुआ तो शोभिता ने फांसी लगाई, संजीव को लगा थोड़ी देर पहले की तरह वह फिर फंदे से उतर आएगी। 

Full View

लेकिन इस दफा शोभिता सच में फंदे पर झूल गई। और इस दौरान पति संजीव पिछली बार की तरह वीडियो ही बनाता रह गया। जो बात उसने जेल जाते समय कही कि, 'वीडियो बनाना मेरा काल बन गया।' शोभिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत का कारण फांसी का फंदा लगने से हुआ बताया जा रहा है। 

ये विवाद बना मौत का कारण 

पुलिस ने बताया कि, संजीव के बड़े भाई शिवम दिवाली के दिन मिठाई लेकर आए थे। शोभिता ने इस मिठाई से पूजा करने से मना कर दिया। शोभिता ने संजीव से कहा कि वह जाकर बाजार से मिठाई लेकर आए। संजीव ने पुलिस को बताया कि वह उस दिन काफी व्यस्त था, जिस कारण मिठाई नहीं ला पाया था। इसी बात को लेकर दोनो के बीच विवाद हो गया। यही विवाद इतना बढ़ा की शोभिता ने खुदकुशी कर ली।

Full View

क्या था पूरा मामला? 

हनुमंत विहार निवासी 32 साल की शोभिता ने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। बुधवार को फंदा लगाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। शोभिता के पिता से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति संजीव गुप्ता पर दहेज हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। संजीव को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 

डिलीट भी किया था वीडियो 

संजीव ने बताया कि जब वह वीडियो बना रहा था तो शोभिता ने फंदा लगाने का प्रयास भर किया था। उसके बाद उसे वहां से हटा लिया था। कुछ देर बाद दोबारा वह कमरे में जाकर फंदे से लटक गई थी। संजीव ने बताया कि उसने वीडियो अपनी साली मानसी को भेजा था, जिसे उसने डिलीट भी किया था। उसने कहा कि, 'वीडियो बनाना उसके लिए काल साबित हुआ।'

जनज्वार की अपील 

जनज्वार अपने सभी दर्शकों पाठकों से अपील करता है कि पारिवारिक रिश्तों को संजीदगी से सहेज कर चलें। किसी भी विवाद की स्थिति में बैठकर आपस में बात करें। अगर आपको आपस में बैठकर बात करने में दिक्कत है तो किसी मध्यस्थ का सहारा लें, और विवाद को भरसक निपटाने का प्रयास करें। इस तरह के कदम से दो घर बर्बाद होते हैं। बेवजह मुद्दे को तूल देने से अच्छा मन को कंट्रोल करें। आपका एक गलत कदम बहुत कुछ बदलकर रख देता है, जैसे इस मामले में हुआ।  

Tags:    

Similar News