Gujarat News : वडोदरा में दिवाली की रात सांप्रदायिक हिंसा, पुलिस पर भी फेंके गए पेट्रोल बम, 19 लोग गिरफ्तार

Gujarat News : गुजरात के वडोदरा में दिवाली की रात में अचानक बिगड़ गया आतिशबाजी को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए, जहां पटाखे और फुलझडियां चल रही थीं, वहां पेट्रोल बम बरसने लगे...

Update: 2022-10-25 06:54 GMT

Gujarat News : वडोदरा में दिवाली की रात सांप्रदायिक हिंसा, पुलिस पर भी फेंके गए पेट्रोल बम, 19 लोग गिरफ्तार

Gujarat News : गुजरात के वडोदरा में दिवाली की रात में अचानक बिगड़ गया आतिशबाजी को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। जहां पटाखे और फुलझडियां चल रही थीं, वहां पेट्रोल बम बरसने लगे। पत्थर चलने लगे और आगजनी से इलाके में सनसनी फैल गई। देर रात सांप्रदायिक झड़प के बीच पहुंची पुलिस को भी निशाना बनाया गया। पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर भी पेट्रोल बम फेंके गए। माहौल बिगड़ने के बाद किसी तरह स्थिति पर काबू पाया गया। पुलिस ने दोनों पक्षों से कुल 19 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

सीसीटीवी के जरिए हिंसा करने वालों की पहचान

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सांप्रदायिक हिंसा मंगलवार देर रात करीब 12:45 पर वडोदरा के पानीगेट इलाके में हुई, जो बेहद संवदेनशील माना जाता है। तीन महीने पहले भी इसी इलाके में सांप्रदायिक तनाव हुआ था। बताया जा रहा है कि हिंसा से पहले उपद्रवियों ने इलाके के स्ट्रीट लाइट्स को बंद कर दिया था, ताकि अंधेर में उनकी पहचान ना हो सके। पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी के जरिए हिंसा करने वालों की पहचान में जुटी है।

Full View

आरोपियों ने पुलिस पर फेंके पेट्रोल बम 

बता दें कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनमें एक ऐसा शख्स भी शामिल है, जिसने पुलिसकर्मियों पर पेट्रोल बम से हमला किया। आरोपी ने घर की तीसरी मंजिल से पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर पेट्रोल बम फेंका था। हालांकि, पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। वडोदरा के डीसीपी यशपला जागानिया ने कहा कि झड़प में कोई घायल नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि एक मोटरसाइकिल पर रॉकेट पटाखा गिर जाने से इसमें आग लग गई। 

Full View

पटाखे फोड़ने को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद

वहीं इस मामले में एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि पटाखों फोड़ने को लेकर हुए विवाद के बाद लोग एक दूसरे पर बम फेंकने लगे। दो समुदाय के लोगों ने एक दूसरे पर पत्थर भी फेंके। घटना के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल दोनों समुदाय से लोगों की पहचान की जा रही है। संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

Tags:    

Similar News