Gujrat : पीएम मोदी के दौरे से पहले कच्छ में भडकी हिंसा, धार्मिक स्थल और दुकानों में तोड़फोड़

Gujrat : भुज के मधापार के रबारी समुदाय के लोग परेश रबारी की हत्या से भड़क गए। युवक के अंतिम संस्कार से लौटने के बाद गुस्साई भीड़ ने दुकानों और धार्मिक स्थलों पर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया।

Update: 2022-08-27 06:47 GMT

Gujrat : पीएम मोदी के दौरे से पहले कच्छ में भडकी हिंसा, धार्मिक स्थल और दुकानों में तोड़फोड़

Gujrat : पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) आज से दो दिवसीय गुजरात ( Gujrat ) दौरे पर हैं, लेकिन उनका दौरा शुरू होने से पहले वहां पर हिंसा ( violence ) भड़क गई है। हिंसा का यह मामला गुजरात के कच्छ ( Kutch violence ) के भुज कस्बे के मधापार गांव में सामने आया है। हिंसा भड़कने की वजह एक युवक की हत्या ( Youth murder ) बताया जा रहा है। दूध की फेरी करने वाले युवक परेश राबारी की हत्या आपसी रंजिश की वजह से हुई है। दरअसल, युवक की हत्या के बाद भुज के बाहरी इलाके मधापार के रबारी समुदाय के लोग परेश रबारी की हत्या से भड़क गए। युवक के अंतिम संस्कार से लौटने के बाद गुस्साई भीड़ ने दुकानों और धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ की।

भुज पुलिस के मुताबिक़ आपसी रंजिश के चलते युवक पर बाजार में हमला किया गया। घायल अवस्था में युवक को इलाज के लिए भुज स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कच्छ.पश्चिम के पुलिस अधीक्षक सौरभ सिंह ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। फिलहाल जांच जारी है। इस बारे में इससे ज्यादा अभी कोई जानकारी नहीं है।

भुज पुलिस ने स्थिति पर काबू पा लिया है। हालात को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल भेजा गया। मौके पर एसपी, डिप्टी एसपी समेत बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी तैनात हैं। इलाके में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है।

अफवाहों से दूर रहें लोग

गुजरात की भुज पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अफ़वाहों से दूर रहें। इसके साथ ही दोनों गुट की ओर से शिकायत दर्ज कर ली गई है। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। दरअसल, पीएम मोदी भूकंप पीड़ितों की याद में बनाए गए स्मृति वन स्मारक मधापार सिर्फ चार किलोमीटर दूर है। कल यानि रविवार को उसी स्मृति वन का पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे।

Tags:    

Similar News