Justice for Ginni Biswakarma : जलपाईगुड़ी में 10वीं की छात्रा गिन्नी बिश्वकर्मा की रेप के बाद हत्या, परिवार मांग रहा इंसाफ

Justice for Ginni Biswakarma : हमलावरों ने गिन्नी बिश्वकर्मा के साथ सामूहिक बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी, जिसके बाद उसके शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया

Update: 2022-02-07 04:21 GMT

जलपाईगुड़ी में 10वीं की छात्रा गिन्नी बिश्वकर्मा की रेप के बाद हत्या ( photo : social media)

Justice for Ginni Biswakarma : 26 जनवरी, 2022 को जब पूरा देश गणतंत्र दिवस मना रहा था, दोपहर लगभग 12 बजे पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के ऊदलबारी रेलवे स्टेशन के पास एक युवती का शव मिला। शरीर को कई टुकड़ों में विभाजित किया गया था और आंतों के बाहर निकलने और कई हड्डियों को कुचलने के साथ क्षत-विक्षत किया गया था। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि शरीर को ट्रेन से कुचल दिया गया था।

लाश मिलने से एक दिन पहले मनाबाड़ी के पास के एक चाय बागान में एक 17 वर्षीय गिन्नी विश्वकर्मा, जो एक स्थानीय शादी में शामिल हो रही थी, लापता हो गई थी। उसकी दोस्त पूजा (बदला हुआ नाम) को छोड़कर कोई भी उसके बारे में नहीं जानता था, जो उसके साथ शादी में गई थी। बाद में उसने खुलासा किया कि गिन्नी एक अठारह वर्षीय लड़के राहुल रॉय से मिलने के लिए शादी समारोह से चली गई थी, जो मनाबाड़ी चाय बागान में रहता है। उसके बाद सत्रह वर्षीय गिन्नी बिश्वकर्मा लापता हो गई।

परिवार और ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि उसके हमलावरों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी, जिसके बाद उसके शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया। 26 जनवरी को मिले क्षत-विक्षत शव की पहचान गिन्नी विश्वकर्मा के रूप में हुई और इस आशय की एक प्राथमिकी राहुल रॉय और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज की गई, जिसके बाद राहुल रॉय को रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Full View

राहुल और गिन्नी दोनों पास के स्कूल में दसवीं के छात्र थे और दोनों मनाबाड़ी चाय बागान के रहने वाले थे। इस बीच परिवार पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है और मांग की है कि दोषियों को ढूंढा जाए और उनके साथ उचित तरीके से निपटा जाए, जिसमें मौत की सजा भी शामिल हो सकती है।

पास के मालबाजार पुलिस थाना प्रभारी सुजीत लामा के अनुसार, रेलवे परिसर में शव मिलने के कारण मालबाजार के रेलवे पुलिस (जीआरपी) में मामला दर्ज किया गया है। परिवार और स्थानीय लोगों का आरोप है कि एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस नामजद आरोपी राहुल रॉय को ही गिरफ्तार कर पाई है और आगे कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। जब दबाव डाला गया और गिन्नी के बलात्कार और हत्या के मामले में जांच की प्रगति के बारे में पूछा गया तो जीआरपी ने परिवार को पश्चिम बंगाल पुलिस से पूछताछ करने का निर्देश दिया, जिसके अधिकार क्षेत्र में मालबाजार पुलिस स्टेशन है। जब स्थानीय पुलिस निरीक्षक से पूछा जाता है तो वे उस प्रश्न को जीआरपी, मालबाजार की ओर पुनर्निर्देशित कर देते हैं।

हाल ही में डुआर्स माल अनुमंडल के मनाबाड़ी चाय बागान की 17 वर्षीय गिन्नी बिश्वकर्मा के बलात्कार और हत्या के विरोध में, पीड़ित परिवार ने दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी और कड़ी सजा की मांग को लेकर डुआर्स क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में 4 फरवरी को सड़कों पर प्रदर्शन किया।

इसी तरह गोरूबथान मंजिंग के युवकों ने घटना का विरोध किया और हत्यारों को तत्काल गिरफ्तारी और कड़ी सजा की मांग को लेकर 3 फरवरी को मौन जुलूस निकाला। गिन्नी बिश्वकर्मा के परिजन और प्रदर्शनकारी उसके हत्यारों और रेपिस्टों के लिए फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं।

रैली के बाद युवाओं ने मंजिंग खेल मैदान में मोमबत्तियां जलाकर पीड़िता की चिर शांति की प्रार्थना की। युवकों ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल न्याय दिलाने और हत्यारे को फांसी देने की मांग की।

Tags:    

Similar News