Kanpur News Update: 50 बच्चों की बिगड़ी थी तबीयत, प्रिंसिपल सस्पेंड, गांव वालों के डर से नहीं आया रसोइया

जांच सरसौल के बीईओ जिलेदार सिंह को सौंपी गई है। इससे पहले जांच रिपोर्ट आने तक बीएसए पवन तिवारी ने प्रधानाध्यापिका शमीम खातून को निलंबित कर दिया है...

Update: 2021-12-08 04:14 GMT

मिड-डे मील के भोजन से बिगड़ी थी बच्चों की हालत (filephoto/janjwar)

Kanpur News Update : कानपुर के घाटमपुर स्थित भीतरगांव विकास खंड के उच्च विद्यालय सरसी में मिड-डे मील का भोजन खाने के बाद 50 बच्चों की हालत बिगड़ जाने के मामले में जांच शुरू हो गई है। जांच सरसौल के बीईओ जिलेदार सिंह को सौंपी गई है। इससे पहले जांच रिपोर्ट आने तक बीएसए पवन तिवारी ने प्रधानाध्यापिका शमीम खातून को निलंबित कर दिया है। 

बीएसए डॉ. पवन तिवारी ने बताया कि रसोइयों और अन्य स्टाफ से बातचीत करने पर प्रधानाध्यापिका की लापरवाही सामने आई है। मिड-डे मील बनने के बाद नियमानुसार सबसे पहले प्रधानाध्यापिका को खाना चखना चाहिए था। इसके अलावा विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के मां समूह को बुलाकर खाना चखाया जाता है। 

बावजूद इसके प्रधानाध्यापिका ने न खुद खाना चखा और न ही मां समूह को बुलाकर खाना चखाया। गौरतलब है कि मिड-डे मील में आलू-सोयाबीन की सब्जी बनी थी। जिसे खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ गई थी। 

ग्रामीणों के डर से नहीं आया रसोइया

विद्यालय में 50 बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश था। इस डर से दूसरे दिन कोई भी रसोइया विद्यालय नहीं पहुँचा। जिस कारण स्कूल में भोजन नहीं बन सका। रसोइया मुरली देवी और जय देवी विद्यालय ही नहीं पहुँचे।

बच्चों को दिया गया बिस्किट 

रसोइयों के न पहुँचने के बाद खंड शिक्षाधिकारी सुशील कुमार शर्मा के आदेश पर बच्चों को बिस्किट के पैकेट बांटे गये। बताया जा रहा की ग्रामीणों के डर से स्कूल के रसोइया विद्यालय नहीं पहुँचे। 

Tags:    

Similar News