Mukhtar Ansari : बाहुबली की पत्नी आफशां अंसारी पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 6 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

Mukhtar Ansari : गाजीपुर प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की पत्नी की दो अलग-अलग लोकेशन पर जमीन को कुर्क किया।

Update: 2022-08-13 10:15 GMT

Mukhtar Ansari : बाहुबली की पत्नी आफशां अंसारी पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 6 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

Mukhtar Ansari : उत्तर प्रदेश ( Uttar Praesh ) में बाहुबली से नेता बने मुख्तार अंसारी ( Mukhtar ansari ) की वांटेड पत्नी आफशां अंसारी ( Afshan ansari ) पर योगी सरकार ( Yogi Government ) ने बड़ी कार्रवाई की है। गाजीपुर प्रशासन ने मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों पर कानूनी शिकंजा कसते हुए दो अलग-अलग लोकेशन पर मुख्तार की पत्नी की जमीन को कुर्क ( Property attached ) कर दिया है। 13 जुलाई की कार्रवाई में आफशां अंसारी की 6.30 करोड की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क किया है।

पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की कार्रवाई की

गाजीपुर प्रशासन के मुताबिक लोकल पुलिस ने आफशां अंसारी की 6.30 करोड़ की प्रॉपर्टी को कुर्क किया है। सीज की गई प्रॉपर्टी गाजीपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र के रजदेपुर और फतेहउल्लाहपुर इलाके में मौजूद है। इन दो प्लाट की संयुक्त रूप से कीमत 6.30 करोड़ बताई जा रही है। पुलिस प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट 14.1 के तहत आफशां अंसारी ( Afshan ansari ) की सम्पत्ति को सीज किया है।

आफशां अंसारी पर दर्ज है 6 केस

गाजीपुर के एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में मुख्तार अंसारी ( Mukhtar ansari ) की पत्नी अफशां अंसारी ( Afshan ansari ) के नाम से पंजीकरण कराए गए दो प्लाट को पुलिस ने सीज किया है। सीज की गई जमीन की कीमत वर्तमान में बाजार के अनुसार 6 करोड़ 30 लाख रुपए है। अफशां अंसारी पर मऊ और गाजीपुर में मिलाकर 6 केस दर्ज है।

बांदा जेल में बंद है मुख्तार अंसारी

बता दें कि बाहुबली मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari ) खूद बांदा की जेल में बंद हैं। पिछले दिनों जेल में अंसारी को मिल रहे वीवीआईपी ट्रीटमेंट को लेकर डिप्टी जेलर समेत 5 जेल कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था। जेल के औचक निरीक्षण पर अधिकारियों को अंसारी की बैरक से दशहरी आम, कीवी समेत तमाम ऐसी चीजें मिली थीं जो जेल के मैनुअल में शामिल नहीं हैं। यह सब देखते हुए अधिकारियों ने जेलकर्मियों पर कार्रवाई की और उन्हें सस्पेंड कर दिया। मुख्तार की बैरक में मिले सामान को लेकर डिप्टी जेलर ने कहा कि सामान तो परिवार के लोग भी देकर जाते हैं, जो बंदियों तक सुरक्षित पहुंचाया जाता है।

Tags:    

Similar News