Kota News : युवक ने शादी से पहले की खुदकुशी, सुसाइट नोट में किया डॉन की धमकियों का जिक्र

Kota News : डॉन ने युवक से 5000 की मांग की लेकिन युवक ने देने से मना कर दिया। डॉन से उसे लगातार धमकियां मिलने लगी कि 5 हजार रुपए नहीं दिए गए तो 10 गुंडे लेकर आऊंगा और मार डालूंगा।

Update: 2021-10-23 07:35 GMT

मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा है मिथुन नाम के एक डॉन ने मुझे जान से मारने की धमकी दी है

Rajsthan News : राजस्थान के कोटा शहर में एक युवक ने डॉन की धमकियों से परेशान होकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस युवक की मौत की जांच कर रही है। लेकिन मामला सुलझने की जगह उलझता ही जा रहा है। पुलिस के लिए युवक की मौत एक पहेली बन चुकी है। फांसी लगाने से पहले युवक ने सुसाइड नोट (Sucide Note) भी लिखा है। जिसमें दो लोगों को कसूरवार ठहराया है।

यह है पूरा मामला

मृतक का नाम चंद्रप्रकाश कुम्हार है। चंद्रप्रकाश राजस्थान के रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र के बालाजी नगर का निवासी है, जिसकी उम्र 23 साल है। युवक ने अपने कमरे में पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। साथ में एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। यह घटना गुरुवार 21 अक्टूबर दोपहर की है। मृतक ने अपने छोड़े हुए सुसाइड नोट में अपनी मौत का जिम्मेदार मिथुन उर्फ मिट्ठू और एक लड़की को बताया हैं। साथ ही लड़की के पिता रतनलाल का भी नाम लिखा है।

डॉन से मिलती थी धमकियां

शव के पास मिले सुसाइड नोट में आरोपियों का जिक्र है। साथ ही कहा गया कि ये लोग चंद्रप्रकाश को जान से मारने की धमकी देते थे। सुसाइड नोट में लिखा है कि मिथुन नाम के एक डॉन ने मुझे जान से मारने की धमकी दी है। डॉन ने युवक से 5000 की मांग की लेकिन युवक ने देने से मना कर दिया। जिसके बाद डॉन से उसे लगातार धमकियां मिलने लगी। जिसमें कहा गया 5 हजार रुपए नहीं दिए गए तो 10 गुंडे लेकर आऊंगा और मार डालूंगा। मृतक ने सुसाइड नोट में लड़की के पिता और धमकी देने वाले का नाम और मोबाइल नंबर भी लिखे हैं। युवक ने लिखा कि सारा कसूर लड़की का है। वह मुझे फंसना चाहती है। लड़की का नाम लिखा और उसका सारा कसूर बताते हुए मृतक ने उसे सजा देने की बात लिखी है।

मृतक की होने वाली थी शादी

बताया गया कि मृतक की देवउठनी में शादी होने वाली थी। लेकिन अब उसकी मौत से परिवार में मातम का माहौल छा गया है। चंद्रप्रकाश की शादी कालातालाब में तय हुई थी। शादी का लग्न 7 नवंबर को आना था और 14 नवंबर को शादी होनी थी। मृतक अपने बड़े भाई सोनू के साथ बालाजी नगर में रहता था और मजदूरी करता था। चंद्रप्रकाश चार भाइयों में सबसे छोटा था। जो कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करता था।

डॉन के फोन करने पर हुआ मामले का खुलासा

चंद्रप्रकाश के सबसे बड़े भाई मुकुट ने बताया कि जब उसका शव मोर्चरी में रखने ले जा रहे थे, उस दौरान उसके नंबर पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा मैं डॉन बोल रहा हूं। मेरी बात चंद्रप्रकाश से करवाओ और साथ ही गालियां देने लगा। मुकुट का कहना है कि उन्होंने पुलिस को इस बात की सूचना दी और स्पीकर ऑन करके पुलिसकर्मियों के सामने डॉन से बात की। उस समय भी डॉन ने धमकी दी। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने फोन करने वाले से बात की। परिजनों को चंद्रप्रकाश का सुसाइड नोट मिलने पर सारा मामला समझ में आ गया और उन्होंने आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की हैं। मुकुट का कहना है कि जान से मारने की धमकी मिलने के बाद उसका भाई चंद्रप्रकाश तनाव में आ गया और उसने खुदकुशी कर ली। मृतक के परिजनों ने पुलिस को लिखित शिकायत अभी नहीं दी है लेकिन रेलवे कॉलोनी थाना पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Tags:    

Similar News