अंडरग्राउंड इनामी यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने दिल्ली में किया सरेंडर, उत्तराखंड पुलिस ने रिमांड लेने के लिए दाखिल किया बी वारंट

बॉबी कटारिया का ट्रैफिक जाम करके सड़क के बीचों बीच शराब पीने का वीडियो वायरल हुआ था, इस मामले में डीजीपी के आदेश पर 11 अगस्त को कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था, मुकदमा दर्ज होने के बाद कटारिया ने सोशल मीडिया पर उत्तराखंड पुलिस को धमकी भी दी थी...

Update: 2022-09-30 08:00 GMT

Bobby Kataria News: अंडरग्राउंड हुआ बॉबी कटारिया, गैर जमानती वारंट के बाद पुलिस ने अब रखा इनाम 25 हजार, गिरफ्तारी न हुई तो होगी कुर्की

Dehradun news : उत्तराखंड में खुलेआम सड़क पर शराब पीने के मामले में आरोपी 25 हजार का इनामी यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया है। इस खबर के बाद देहरादून पुलिस बॉबी कटारिया को देहरादून लाने की तैयारी में जुट गई है। दिल्ली पुलिस ने बॉबी कटारिया के खिलाफ फ्लाइट में सिगरेट पीने का मुकदमा दर्ज किया था। इसी मुकदमें में बॉबी ने दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर किया था।

उत्तराखंड पुलिस ने जिस मामले में बॉबी के फरार रहने पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था वह मामला 10 अगस्त का है, जब बॉबी कटारिया का सड़क पर ट्रैफिक जाम करके बीच सड़क के बीचों बीच शराब पीने का वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले में डीजीपी के आदेश पर 11 अगस्त को कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। यह वीडियो उसने 25 जुलाई को किमाड़ी मार्ग पर फिल्माया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद कटारिया ने सोशल मीडिया पर उत्तराखंड पुलिस को धमकी भी दी थी।

इस मामले में कैंट कोतवाली पुलिस ने उसका गैर जमानती वारंट भी हासिल किया था। कुछ दिन बाद उसके कुर्की के वारंट को घर और प्रतिष्ठानों पर चस्पा किया गया था। इसके बाद भी बाबी कटारिया लगातार दून पुलिस को चकमा दे रहा था। लेकिन इसी बीच बॉबी ने उत्तराखंड पुलिस से बचने के लिए दिल्ली में अपने खिलाफ दर्ज मामले में दिल्ली की ही एक कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया।

Full View

कैंट इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह रावत ने बताया कि कटारिया ने मंगलवार 27 सितंबरको दिल्ली में सरेंडर किया है। इसकी जानकारी बुधवार 28 सितंबर को दून पुलिस को लगी तो पुलिस ने वहां की जेल में बी वारंट दाखिल कर दिया है। देहरादून में दर्ज मुकदमे में भी बॉबी को न्यायालय ने जमानत नहीं दी है। देहरादून न्यायालय की ओर से भी उसे एक अक्टूबर को पेश होने के आदेश दिए हैं। ऐसे में बॉबी को दिल्ली जेल से लेने के लिए कैंट पुलिस को दिल्ली के लिए रवाना किया गया है। शनिवार 1 अक्टूबर को उसे देहरादून कोर्ट में पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस फ्लाइट में खुले आम सिगरेट पीने के मामले में उसकी तलाश कर रही थी।

क्या है वारंट बी

वारंट बी क़ो आसान भाषा में समझें तो यह भारतीय अनुबंध अधिनियम, 1872 (पूर्ण अधिनियम) में धारा 73 के मुताबिक वारंट 'बी' अदालत द्वारा जारी किया गया वो प्रपत्र होता है जिसे जारी करने के बाद आरोपी क़ो एक जिले से दूसरे जिले अथवा एक राज्य से दूसरे राज्य की पुलिस हिरासत में ले सकती है। आरोपी पर दर्ज मुकदमें में पूछताछ, बरामदगी इत्यादि के लिए एक जगह से दूसरी जगह प्रत्यर्पित किया जा सकता है।

Tags:    

Similar News