Top
राजनीति

इस्तीफा देने वाले कांग्रेसी विधायक को महिला कार्यकर्ताओं ने पहनने के लिए दीं चूड़ियां

Prema Negi
16 March 2020 2:54 PM GMT
इस्तीफा देने वाले कांग्रेसी विधायक को महिला कार्यकर्ताओं ने पहनने के लिए दीं चूड़ियां
x

महिला कार्यकर्ताओं ने कहा, चुनाव प्रचार के दौरान जडेजा जिस भाजपा सरकार का विरोध करते थे, आज उन्हीं की गोदी में जा बैठे हैं। ऐसे मौकापरस्त लोगों के कारण ही राजनीति बदनाम हो रही है...

गुजरात के भुज से दत्तेश भावसार की रिपोर्ट

जनज्वार। शनिवार 14 मार्च को गुजरात (Gujrat) विधानसभा अध्यक्ष को अबडासा विधानसभा से विधायक प्रदुमन सिंह जडेजा ने अपना इस्तीफा सौंपा। इस्तीफे के बाद आज जब 16 मार्च को भुज के सर्किट हाउस में जडेजा पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे तो कांग्रेस की कुछ महिला कार्यकर्ता वहां अचानक पहुंच गयीं। उन्होंने प्रदुमन सिंह जडेजा को पहनने के लिए चूड़ियां भेंट कीं और उन पर पार्टी को धोखा देने का आरोप लगाया।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अचानक पहुंचकर कांग्रेस की 3 महिला कार्यकर्ताओं ने प्रदुमन सिंह जडेजा पर कांग्रेस को धोखा देने का आरोप लगाया और प्रदुमन सिंह जडेजा को पहनने के लिए चूड़ियां थमाते हुए अपने गुस्से का इजहार किया।

गौरतलब है कि अबडासा विधानसभा में पहले विधायक रहे छबीलदास पटेल जोकि कांग्रेस से विधायक थे, उन्होंने भी इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थामा था। उसके बाद 2014 के उपचुनाव में अबडासा विस्तार के लोगों ने छबीलदास पटेल को बुरी तरह हरा दिया था।

यह भी पढ़ें— गुजरात दंगा 2002: नरेंद्र मोदी को मिली क्लीनचिट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने सातवीं बार टाली सुनवाई

स समय छबीलदास पटेल के सामने कांग्रेस के दिग्गज नेता शक्तिसिंह गोहिल चुनाव में खड़े थे और उन्होंने भी जीत दर्ज की थी। उसके बाद 2017 के चुनाव में फिर से अबडासा विधानसभा के लोगों ने कांग्रेस यानी उसके प्रत्याशी प्रदुमन सिंह जाडेजा के सिर पर जीत का सेहरा बांधा था।

गुजरात की मौजूदा विधानसभा कांग्रेस के लिए बहुत ही मजबूत मानी जाती है। वहां पिछले तीन चुनावों से भाजपा कांग्रेस को हरा नहीं पायी थी, इसलिए यह दूसरी बार हुआ कि कांग्रेस के विधायकों की खरीद-फरोख्त कर या फिर विधायकी से इस्तीफा दिलाकर भाजपा ने उपचुनाव करवाए थे, मगर उपचुनाव में भी बीजेपी को जीतने में सफलता नहीं मिली।

संबंधित खबर : गुजरात दंगे की फ़ोटो लगा बंगाल में दंगा भड़काने की कोशिश में धरी गयी भाजपा नेता

भुज के सर्किट हाउस में प्रदुमन सिंह जडेजा को जब कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने पहनने के लिए चूड़ियां थमायीं, तब वे अपने ​इस्तीफे के बाद प्रेस से बातचीत कर रहे थे। कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता अंजलि गौर, रसिकबा जडेजा और पूजा ने नगरपालिका में कॉरपोरेटर यीशु बैंड के सामने प्रद्युमन सिंह जडेजा को पहनने के लिए चूड़ियां भेंट कीं।

स बारे में कांग्रेस कार्यकर्ता अंजली गौर ने जनज्वार से हुई बातचीत में कहा, अबडासा विस्तार के लोगों ने कांग्रेस के प्रत्याशी को अपना नेता चुना है और कांग्रेस से जीत हासिल करने के बाद प्रदुमन सिंह जडेजा ने कांग्रेस के साथ-साथ उनको वोट देने वाली जनता को भी धोखा दिया है। उन्होंने जनता से वादा किया था कि ​जीत के बाद वह कांग्रेस के नेता के बतौर जनता की सुख-​सुविधाओं का ध्यान रखेंगे।

मुख्य तौर पर ग्रांटेड कॉलेज नर्मदा के पीने का पानी और नखत्राणा बाईपास रोड जैसे महत्वपूर्ण काम कांग्रेस के ही अबडासा से पूर्व विधायक रहे शक्ति सिंह गोहिल ने करवा दिये थे। मगर अब सिर्फ काम न होने का बहाना बनाकर प्रदुमन सिंह जडेजा खुद को जिताने वाली जनता से धोखाधड़ी कर रहे हैं।

कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले विधायक प्रदुमन सिंह जडेजा भेंट की गयी चूड़ियों के साथ

अंजलि गौर ने कहा कि यह पूरा मामला राज्यसभा में भाजपा के तीन सांसद बचाने का है। भाजपा चाहती है कि कांग्रेस का एक ही सांसद राज्यसभा पहुंच सके। बावजूद इसके कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने अपने गुस्से के बतौर प्रदुमन सिंह जडेजा को चूड़ियां भेंट कर उन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया।

संबंधित खबर : गुजरात दंगे में बिलकिस बानो की बर्बाद हो गयी थी जिंदगी, अब मिलेगा 50 लाख और सरकारी नौकरी

अंजलि गौर कहती हैं, कांग्रेस से जीत दर्ज कर अब इस्तीफा सौंपकर प्रदुमन सिंह जडेजा ने जनता से विद्रोह किया है। चुनाव प्रचार के दौरान जडेजा जिस भाजपा सरकार का विरोध करते थे, आज उन्हीं की गोदी में जा बैठे हैं। ऐसे मौकापरस्त लोगों के कारण ही राजनीति बदनाम हो रही है। ऐसे मौकापरस्त लोगों को किसी भी स्तर की राजनीति में जगह नहीं मिलनी चाहिए।

स मामले में गुजरात कांग्रेस का कहना है कि अबडासा विशाल में पिछले 3 बार से कांग्रेस के ही विधायक जीत रहे हैं, इसलिए यह सीट कांग्रेस के पाले में ही जा रही है। भाजपा यह सीट नहीं जीत रही, इसलिए वहां से पिछले 3 में से 2 उम्मीदवारों को और ट्रेनिंग कर कर कांग्रेस में से इस्तीफा दिलाकर भाजपा में खींच लाती है, परंतु पिछले इस्तीफा देने वाले विधायक छबीलदास पटेल भी भाजपा से चुनाव लड़े थे और हार गए थे।

कांग्रेस के जिला प्रमुख ने भी प्रदुमन सिंह जडेजा के इस्तीफे को जनता से धोखाधड़ी बताया और जिस जनता ने पिछले तीन बार से कांग्रेस के प्रत्याशी को ही चुना है। उस जनता को धोखा देकर पलटी मारने वाले उन लोगों को जनता कभी माफ नहीं करेगी और आने वाले चुनाव में सबक सिखाएगी।

Next Story

विविध

Share it