Top
राजनीति

गुजरात दंगे की फ़ोटो लगा बंगाल में दंगा भड़काने की कोशिश में धरी गयी भाजपा नेता

Janjwar Team
9 July 2017 5:21 PM GMT
गुजरात दंगे की फ़ोटो लगा बंगाल में दंगा भड़काने की कोशिश में धरी गयी भाजपा नेता
x

24 परगना में उभरे फसाद को ममता बनर्जी द्वारा बंगाल में संभाल लिए जाने के बाद से भाजपा नेता दंगे के लिए बेसब्र हुए जा रहे हैं, ट्विटर पर गुजरात दंगे की फ़ोटो लगा दंगा भड़काने की कोशिश आज ही भाजपा की महिला नेता ने की है...

दिल्ली। इस समय पूरी दुनिया में फेक न्यूज़ पर गंभीरता से चर्चा हो रही है। मीडिया के लिए फेक न्यूज़ चुनौती बनती जा रही है। कई वेबसाइट और टीवी के शो फेक न्यूज़ को एक्सपोज़ करने के लिए शुरू हो चुके हैं।

ऐसे में हमारे देश के नेता फेक न्यूज को जमकर बढ़ावा दे रहे हैं पहले भी कई नेता फेक न्यूज़ शेयर करके फंस चुके हैं। अब इसी कड़ी में बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा जुड़ गई हैं।

नूपुर शर्मा ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल से गुजरात दंगों के दौरान न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक तस्वीर शेयर करते हुए उसे उसे बंगाल में चल रहे बवाल व दंगों की तस्वीर बताते हुए लोगों से बंगाल को बचाने का आह्वान कर दिया। बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने लोगों से जंतर मंतर पर एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि जाग जाओ इससे पहले देर हो जाए।

सके बाद तो नूपुर शर्मा की जैसे शामत आ गई। सबसे पहले सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली ओर गुजरात फाइल्स किताब लिखने वाली राणा अयूब ने कहा कि नूपुर पर गुजरात दंगों की तस्वीर को बंगाल के दंगों की तस्वीर बताने के लिए एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। पत्रकार सैकत दत्ता ने भी नुपूर को जमकर लताड़ा।

पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने लिखा बेशर्म नूपुर शर्मा ने न तो दंगा भड़काने वाली गलत तस्वीर डालने के लिए माफ़ी मांगी और न ही गलत ट्वीट डिलीट किया।

इसके बाद एक पत्रकार ने न्यूयॉर्क टाइम्स में उस समय की वो तस्वीर को नूपुर के ट्वीटर हैंडल पर टैग कर दिया और कहा कि ये बंगाल ने गुजरात दंगों की तस्वीर है।

नैना नाम की ट्वीटर हैंडल ने लिखा कि बीजेपी की इस नेता में कितनी अकड़ है गलत तस्वीर भी डाली और डिलीट भी नही की। इस तरह ट्विटर पर लोगों ने नूपुर की जमकर क्लास ली।

हालांकि भाजपा समर्थक कुछ ट्वीटर हैंडलर ने नूपुर का समर्थन भी क़िया। इस बात के लिए कुछ लोगों ने मीडिया को भी आड़े हाथों लिया कि इस पर मीडिया ने कुछ क्यों नहीं दिखाया। नेता गलत जानकारी डाल रहे और मीडिया चुप है।

Next Story

विविध

Share it