Begin typing your search above and press return to search.
समाज

दाढ़ी देखकर वकील को मुस्लिम समझ पीटने वाला पुलिसकर्मी निलंबित

Prema Negi
21 May 2020 5:21 AM GMT
दाढ़ी देखकर वकील को मुस्लिम समझ पीटने वाला पुलिसकर्मी निलंबित
x

पुलिस अधिकारियों ने अपने बचाव में कहा कि वकील की गलती से पिटाई हो गई, क्योंकि उन्हें लगा कि वे मुस्लिम हैं, दाढ़ी बढ़ी हुई थी, यानी मुस्लिम होना गुनाह है...

जनज्वार। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में पुलिस जवानों ने एक वकील की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी, क्योंकि वह दाढ़ी वाला था। पुलिस वालों को उसके कथित तौर पर मुस्लिम होने का शक था। इस मामले में लगभग दो माह बाद कार्रवाई हुई और सहायक उप निरीक्षक भवानी सिंह पटेल को निलंबित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि मामला लगभग दो माह पुराना 23 मार्च का है। दीपक बुंदेले नामक एक वकील को बैतूल पुलिस के जवानों ने पीटा था। वह इलाज के लिए जिला अस्पताल जा रहे थे। वह डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के मरीज हैं। बुंदेले ने इसकी शिकायत की थी। आरोप है कि अब पुलिस वकील बुंदेले पर दबाव डाल रही है कि वह अपनी शिकायत वापस ले लें।

संबंधित खबर : वकील को पीटने के बाद मध्यप्रदेश पुलिस ने माफी मांगते हुए कहा-हमने दाढ़ी देखकर सोचा आप मुस्लिम हो

कील दीपक बुंदेले ने मीडिया से कहा कि उन्होंने अपने साथ हुई पिटाई की घटना की वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की थी। उनका बयान लेने आए पुलिस अधिकारियों ने अपने बचाव में कहा कि उनकी गलती से पिटाई हो गई, क्योंकि उन्हें लगा कि वे मुस्लिम हैं, दाढ़ी बढ़ी हुई थी। बुंदेले ने यह भी कहा कि उन्होंने 23 मार्च की घटना का सीसीटीवी फुटेज प्राप्त करने के लिए एक आरटीआई आवेदन दायर किया था, लेकिन जानकारी देने से इनकार कर दिया गया।

बुंदेले ने पुलिस के साथ हुई बातचीत का एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी लोगों से साझा किया। इसमें कथित तौर पर पुलिसवाले कह रहे हैं कि उनकी पिटाई गलती से हो गई, दाढ़ी बढ़ी हुई थी इसलिए उन्हें लगा कि वह मुस्लिम हैं।

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश – 160 किलोमीटर पैदल चलने के बाद मजदूर की पत्नी ने सड़क किनारे दिया बच्चे को जन्म

स मामले के सामने आने के बाद बैतूल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय मिश्रा ने कहा कि पीड़ित वकील की एमएलसी बार ने ही कराई थी। उनके बयान हो गए हैं। इस मामले में एफआईआर होगी ही। यदि दाढ़ी वाली बात कही गई है तो गलत है।

यह भी पढ़ें : बीमार बेटे को चारपाई पर लेकर लुधियाना से मध्य प्रदेश पैदल ही चल पड़ा भूखा-प्यासा पिता

स आडियो के सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक डीएस भदौरिया ने बुधवार 20 मई को एएसआई भवानी सिंह पटेल को निलंबित कर दिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रद्धा जोशी ने इसकी पुष्टि की है।

Next Story

विविध