मध्य प्रदेश के छतरपुर में खाना छू लेने पर दलित युवक की बेरहमी से पीटकर हत्या

दलित युवक देवराज की पीठ पर चोट के गहरे निशान थे, घर पहुंचने के कुछ देर बाद उसने सीने में दर्द की शिकायत की और फिर कुछ घंटे बाद घर पर ही दम तोड़ दिया...

Update: 2020-12-10 07:53 GMT

देवराज की पीठ पर थे चोट के गहरे निशान, जो गवाही दे रहे थे उसके साथ हुई नृशंसता की (photo : aajtak)

छतरपुर, जनज्वार। मध्यप्रदेश के छतरपुर जिला में गौरीहार थाना क्षेत्र के एक गांव में दो लोगों ने कथित तौर पर खाना छूने मात्र पर 25 वर्षीय दलित युवक की बेरहमी से पिटाई की। पिटाई के बाद युवक की मौत हो गई। मृतक के भाई ने बताया कि गांव में कुछ लोगों ने खाने का न्योता दिया था, जिसमें भाई द्वारा खाने की थाली छू लेने पर पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी गई।

एसपी छतरपुर सचिन शर्मा ने बुधवार 9 दिसंबर को बताया कि घटना गौरीहार थाना क्षेत्र के किशनपुर गांव में सोमवार 7 दिसंबर की रात को हुई। पुलिस ने मृतक 25 वर्षीय देवराज अनुरागी के परिवार के सदस्यों के हवाले से बताया कि गांव के ही आरोपी भूरा सोनी और संतोष पाल ने देवराज को पास के एक खेत में पार्टी के लिये न्यौता दिया था।

उन्होंने बताया कि देवराज जब दो घंटे बाद घर लौटा तो उसने परिवार को मारपीट के बारे में बताया। अपनी आपबीती में उसने बताया कि उसके द्वारा भोजन छूने पर आरोपियों ने उसकी जमकर पिटाई की है। पुलिस के अनुसार, देवराज की पीठ पर चोट के निशान थे। घर पहुंचने के कुछ देर बाद उसने सीने में दर्द की शिकायत की और फिर कुछ देर बाद घर पर ही दम तोड़ दिया। मारा गया दलित युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है।

एसपी सचिन शर्मा के मुताबिक दोनों आरोपी फरार हैं। पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिये कई टीमें बनाई हैं और उनकी तलाश के लिए दबिश दी जा रही है। आरोपियों के खिलाफ हत्या के लिये भादवि की धारा 302, 120बी, 34 सहित एसटीध्एससी अधिनियम की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस जल्दी ही आरोपियों की गिरफ्तारी करेगी ऐसा एसपी का कहना है।

Tags:    

Similar News