Delhi News : IGI एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को नहीं लगानी पड़ेगी लंबी लाईन, फ्लाइट टाइमिंग्स से लेकर ये होंगे बड़े बदलाव

Delhi News : दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे यात्रियों की बढ़ती भीड़ के चलते एयरपोर्ट प्रशासन ने यात्रियों जानकारी देने के लिए जगह-जगह जागरूकता पोस्टर लगाए हैं। साथ ही आने वाले दिनों में कुछ बदलाव भी किए जाएंगे.

Update: 2022-12-13 10:59 GMT

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर पिछले कुछ दिनों से यात्रियों को फ्लाइट के लिए मारामारी करनी पड़ रही हैं। जिससे एयरपोर्ट प्रशासन (Airport Administration) की जमकर किरकिरी हो रही है। यात्रियों ने न केवल एयरपोर्ट (IGI Airport) पर भीड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं, बल्कि कुछ ने एयरपोर्ट को 'नर्क' बताया तो किसी ने इसे 'मछली बाजार' बताया।

एयरपोर्ट की ऐसी दुर्दशा देख केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) भी रह पाएं और वह स्थिति का जायजा लेने एयरपोर्ट पहुंचे। सिंधिया ने हर बिंदु पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और भीड़ के कारणों को समझने की कोशिश की।

इसके बाद यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने कार्य योजना तैयार की है, एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों को 'क्या करें और क्या न करें' की जानकारी देने के लिए जागरूकता पोस्टर (Poster) लगाए हैं। इसके अलावा बड़े पैमाने पर अनाउंसमेंट की जा रही है। साथ ही आने वाले कुछ दिनों में एयरपोर्ट पर कई बदलाव भी किए जाएंगे। ताकि यात्रियों को कोई भी मुसिबत का सामना न करना पड़े।

ये होंगे बदलाव

  • यात्रियों की एंट्री के लिए दो और गेट खोले जाएंगे।
  • 18 गेटों में से दो गेट क्रू मेंबर्स के लिए होंगे मौजूद।
  • यात्रियों को जागरूक करने के लिए एंट्री गेट पर लगाए जाएंगे पोस्टर।
  • सभी एंट्री गेटों पर फ्लाइट के समय का डिस्प्ले बोर्ड लगाया जाएगा।
  • सामान की जांच के लिए एटीआरएस मशीनों की संख्या बढ़ाकर 16 की जाएगी।
  • काउंटरों पर मैनपावर बढ़ाई जाएगी ताकि यात्रियों को बिना समय गवाए बोर्डिंग पास जल्दी मिले।
  • एयरपोर्ट पर भीड़ कम करने के लिए सुबह 5 बजे से 9 बजे के बीच फ्लाइट्स की संख्या की जाएगी कम।
  • घरेलू फ्लाइट्स के लिए टर्मिनल-3 पर एक एक्स्ट्रा एक्स-रे मशीन लगाई जाएगी।
Tags:    

Similar News