Omicron variant of COVID-19 : इंटरनेशनल फ्लाइट से मुंबई लौटे तीन लोग जांच में पॉजिटिव, देश में ओमिक्रॉन के कुल 5 संदिग्ध

फ्लाइट से भारत लौटने वालों का RT-PCR टेस्ट करने की गाइडलाइंस लागू होने के बाद बुधवार को मुंबई में तीन पैसेंजर पॉजिटिव पाए गये हैं। बताया जा रहा कि ये सभी पैसेंजर मॉरीशस और लंदन से लौटे थे...

Update: 2021-12-02 04:37 GMT

(देश में कोरोना के नए वैरिएंट के संदिग्ध मामले image/socialmedia)

Omicron variant of COVID-19 : दूसरे देशों से इंटरनेशनल फ्लाइट से भारत लौटने वालों का RT-PCR टेस्ट करने की गाइडलाइंस लागू होने के बाद बुधवार को मुंबई में तीन पैसेंजर पॉजिटिव पाए गये हैं। बताया जा रहा कि ये सभी पैसेंजर मॉरीशस और लंदन से लौटे थे।

इसके अलावा मंगलवार को आइसोलेट किए गए एक विदेशी यात्री की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भी बुधवार को पॉजिटिव आई है। इन चार नए मामलों के साथ ही अब मुंबई में नए कोरोना वैरिएंट ओमिक्रॉन के संदिग्ध केस की संख्या पांच हो गई है। इन चारों के सैंपल भी जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं।

भारत में कोरोना के अन्य अपडेट

पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट (SII) ने भारत में बूस्टर डोज के रूप में कोवीशील्ड वैक्सीन के लिए DCGI से अनुमति मांगी है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने देश में वैक्सीन के पर्याप्त स्टॉक और नए कोरोना वायरस वैरिएंट के उभरने की आशंका के चलते बूस्टर शॉट की मांग का हवाला दिया है।

देश के ड्रग्स कंट्रोलर जनरल (DCGI) को दिए आवेदन में सीरम इंस्टीट्यूट के नियामक मामलों के डायरेक्टर प्रकाश कुमार सिंह ने बताया कि ब्रिटेन की मेडिकल रेगुलेटरी ने एस्ट्राजेनेका की कोविड वैक्सीन की बूस्टर खुराक को पहले ही मंजूरी दे दी है। ऐसे में भारत में भी कंपनी के वैक्सीन को मंजूरी देनी चाहिए। 

इसके अलावा कर्नाटक के एक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल से लगातार कोविड मरीजों के पॉजिटिव पाए जाने की खबरें सामने आ रही हैं। जिनमें सबसे अधिक हैरान करने वाली जो बात थी वह ये कि, इन सभी लोगों को कोरोना की दोनो डोजें लग चुकी हैं।

Tags:    

Similar News