Mamata Banerjee का 'पीके' राग - कांग्रेस की नासमझी से पीएम मोदी होते जा रहे हैं ज्यादा 'पावरफुल'

पश्चिम बंगाल के बाद Mamata Banerjee गोवा की राजनीति में सक्रिय हो गई हैं। उन्होंने कांग्रेस पर सियासी टाल मटोल बीजेपी पर देश तोड़ने का आरोप लगाया है।

Update: 2021-10-30 12:16 GMT

ममता बनर्जी का पीएम मोदी से सवाल, 'ये बताएं कि मरने पर कितनी GST लगेगी'

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के बाद से लगातार विपक्षी कुनबा बिखरता जा रहा है। हालांकि, किसान आंदोलन और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 की वजह से लग रहा है कि विपक्ष एक मंच पर आने की पुरजोर कोशिश में जुटा है, लेकिन उसके बाद से विपक्षी एका को मजबूती मिलने के वो कमजोर होती नजर आ रही है। ऐसा इसलिए कि हाल ही में प्रशांत किशोर ( PK ) ने कहा था कि राहुल गांधी समझ नहीं रहे हैं। बीजेपी को अभी सत्ता से बेदखल कोई नहीं कर सकता, अब पंश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने गोवा में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कांग्रेस ( Congress ) राजनीति को लेकर सीरियस नहीं हैं। यही हाल रहा तो पीएम मोदी ( PM Modi ) और मजबूत होंगे।

Also Read : Raghuram Rajan news: आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने इकॉनमी पर ऐसा क्या कह दिया कि होने लगे ट्रोल! यूजर्स ने सीख न देने की दी नसीहत

गठबंधन पर फैसला न लेने का आरोप

इन दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने गोवा दौरे पर हैं। तीन दिवसीय दौरे का उनका आज आखिरी दिन है। वहां पर, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और ताकतवर होंगे, क्योंकि कांग्रेस राजनीति को गंभीरता से नहीं ले रही है। ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर गोवा में गठबंधन का फैसला न लेने का भी आरोप लगाया है। पणजी में ममता ने कहा कि कांग्रेस फैसला नहीं ले रही है। इसका अंजाम देश भुगत रहा है। अगर कोई ठोस फैसला न ले तो उसका खामियाजा पूरा देश क्यों उठाए।

गोवा में कांग्रेस को होगा ज्यादा नुकसान

कांग्रेस ( Congress ) को सियासी मसलों पर लीड करने का मौका पहले भी मिला था, लेकिन मेरे राज्य वो भाजपा के खिलाफ लड़ने बाजए मेरे खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे। टीएमसी ( TMC ) ने गोवा के सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इससे बीजेपी से ज्यादा नुकसान कांग्रेस झेलना पड़ सकता है।

Also Read : By Election 2021 : 13 राज्यों की 29 विधानसभा और 3 लोकसभा सीटों पर जारी है मतदान, बीजेपी-कांग्रेस के बीच संग्राम

देश को तोड़ने वाली है भाजपा की राजनीति

शनिवार को गोवा में ममता बनर्जी आक्रामक मूड में दिखीं। उन्होंने कांग्रेस के साथ बीजेपी ( BJP ) को भी नहीं छोड़ा। ममता ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ( BJP ) अच्छे दिन का वादा किया लेकिन अब ये लोग देश खत्म करने में जुटे हैं। देश में महंगाई आसमान छू रही है। एलपीजी की कीमतें बढ़ रही हैं। जीएसटी से छोटे व्यापारी बर्बाद हो रहे है। इन मुद्दों को हल करने को लेकर बीजेपी गंभीर नहीं है।

फारवर्ड ब्लॉक और टीएमसी के बीच गठब्ंधन के संकेत

शनिवार को सीएम ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने गोवा फारवर्ड ब्लॉक पार्टी के नेता विजय सरदेसाई से मुलाकात की। दोनों लोगो के बीच क्या बात हुआ ये अभी साफ नहीं हुआ है। ममता बनर्जी से मुलकात से पहले विजय सरदेसाई ने ट्विटकर बताया कि पिछले 2 साल से बीजेपी के खिलाफ मजबूत टीम बनाने के लिए काम कर रहा हूं। इस भ्रष्ट और साम्प्रदायिक शासन को समाप्त करने के लिए एकता अहम है। चलो 2022 के बारे में गंभीर हो जाएं। ममता बनर्जी के बुलाने पर 10 बजे अपने साथियों के साथ मुलाक़ात करूंगा। इससे यही लगता है कि फॉरवर्ड ब्लॉक और टीएमसी में आगे चलकर गठबंधन हो सकता है।

Also Read :  Aryan Khan Drugs Case : आर्यन खान आर्थर रोड जेल से जमानत पर रिहा, मन्नत पहुंचे, शाहरूख-गौरी और सुहाना खान ने किया वेलकम

Tags:    

Similar News