अभी-अभी : उन्नाव में दर्दनाक सड़क हादसा, 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Update: 2020-02-16 17:50 GMT

प्रत्सक्षदर्शियों के मुताबिक एक तेज़ आवाज़ के साथ ही वैन में आग लग गयी। वहीं ट्रक भी आग की चपेट में आ गया, जिससे उसमें भी आग लग गयी और वैन में बैठे सातों लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी...

जनज्वार, उन्नाव। उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र स्थित लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के सर्विस लेन के टोल प्लाजा के पास उन्नाव हरदोई मार्ग पर आज 16 फरवरी की देर रात अभी अभी उस समय हड़कंप मच गया, जब एक वैन और ट्रक में आमने सामने की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि वैन में आग लग गई। वैन में आग लगने पर वैन सवार सभी लोग उसी में फंसकर जिंदा जल गए। आग लगने के बाद वैन के दरवाजे न खुलने से वैन में सवार सभी सातों लोगों की जलकर दर्दनाक मौत हो गयी।

मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस व फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, जिसके बाद सभी शवों को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अभी तक शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें : उन्नाव गैंगरेप पीड़िता का कार एक्सीडेंट हादसा नहीं रेप आरोपी विधायक ने हत्या की रची थी गहरी साजिश!

गौरतलब है कि आज देर शाम उन्नाव के बांगरमऊ के पास स्थित लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के टोल के पास उन्नाव-हरदोई रोड पर एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। तेज रफ्तार वैन का अचानक टायर फटने से वैन अनियंत्रित हो गई और बगल वाली सर्विस लेन से आ रहे ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में वैन सवार सभी 7 लोगों की जलकर दर्दनाक मौत की सूचना है।

Full View इतनी भीषण थी कि वैन में आग लग गई। वैन में आग लगने के बाद उसका दरवाजा न खुल पाने के कारण वैन सवार सभी 7 लोग उसी में फंस गए और सभी की मौत हो गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद वैन के दरवाजे पूरी तरह से जाम हो गए, जिससे दुर्घटना में मारे गये लोगों के शव निकालने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

वैन का गेट न खुलने पर पुलिस ने वैन काटकर सभी शव बाहर निकाले। वैन में शव देखकर पता चल रहा है कि 5 लोग वैन में पीछे की सीट पर बैठे थे, जबकि 2 लोग चालक को मिलाकर आगे की सीट पर बैठे थे। पुलिस ने सभी शवों को वैन से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस पूरी घटना में अभी तक किसी मृतक की शिनाख्त नही हो सकी है।

प्रत्यक्षदर्शी रानू के मुताबिक एक तेज़ आवाज़ के साथ ही वैन में आग लग गयी। वहीं ट्रक भी आग की चपेट में आ गया, जिससे उसमें भी आग लग गयी। ट्रक चालक व क्लीनर मौके से फरार हो गए।

Full View की सूचना पर मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने घटना से सम्बंधित जानकारी मीडिया से साझा करते हुए कहा कि यहां घटना देखने से यह पता चल रहा है कि वैन का टायर फटने से वैन गलत दिशा में जाकर दूसरी ओर से आ रहे ट्रक में टकरा गई, जिससे वैन में आग लग गयी वैन में आग लग गई। आग लगने से ट्रक भी आग की चपेट में आ गया। वहीं इस हादसे में 7 लोगों की जलकर मौत हो गयी है।

वों को पोस्टमार्टम के लिए भेज पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है और ट्रक को हटवाकर यातायात चालू कराया जा रहा है। अभी तक किसी की शिनाख्त नही हो सकी है।

सपी विक्रांतवीर बताते हैं, वैन में 26 वर्षीय अंकित बाजपेई पुत्र बालकृष्ण, 19 वर्षीय हिमांशु पुत्र रिंकू मिश्रा निवासी सिविल लाइन्स हरदोई, यहीं के निवासी 23 वर्षीय अमित मिश्रा पुत्र पप्पू, 35 वर्षीय कल्लू निवासी शिवनगर, 36 वर्षीय शम्भू अवस्थी निवासी सिधौली सीतापुर, शंभू का 8 वर्षीय पुत्र अनिकेत सहित 45 वर्षीय खजान सिंह यादव निवासी कल्याडी वैन में जलकर खाक हो गए।

ये सभी लोग एक पारिवारिक शादी में शामिल होने जा रहे थे। वैन में लगी एलपीजी किट एक्सीडेंट के बाद तेज धमाके के साथ फट गया था, जिस कारण आग लगी।

Tags:    

Similar News