Double murder in Aligarh : पूर्व प्रधान ने बाप-बेटी को गोली से उड़ाया, 11 घायल 8 गिरफ्तार, अधिकारियों के फूले हाथ-पांव

Double murder in Aligarh : मूसेपुर गांव में चोरी का आरोप लगने से भड़के पूर्व प्रधान ने बाप-बेटी को गोली से उड़ा दिया और 11 लोगों को घायल कर दिया। फिलहाल, पुलिस ने 8 आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

Update: 2022-07-10 13:30 GMT

Double murder in Aligarh : पूर्व प्रधान ने बाप-बेटी को गोली से उड़ाया, 11 घायल 8 गिरफ्तार, अधिकारियों के फूले हाथ-पांव

Double murder in Aligarh : उत्‍तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के अलीगढ़ ( Aligarh ) जिले के लोधा क्षेत्र से आपसी विवाद में खूनी खेल की चौंकाने वाली खबर सामने आई है। खूनी खेल के आरोपी और पीड़ित पक्ष आपस में पड़ोसी और रिश्तेदार हैं। इसके बावजूद चोरी का आरोप लगने के बाद पूर्व प्रधान इतना नाराज हुआ कि उसने पहले विरोधी पक्ष के पूरे परिवार को खत्म करने की योजना तैयार की। उसके बाद रविवार को ऐसा खेल खेला जिसमें बाप-बेटी की मौके पर ही मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। फिलहाल क्षेत्र में तनाव है। अलीगढ़ के आला अधिकारियों को हाथ-पांव फूल गए हैं।

हत्या सहित कई धाराओं में केस दर्ज

अलीगढ़ पुलिस ( Aligarh Police 0) ने सूचना मिलने के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी आठ लोगों को गिरफ्तार ( 8 arrested ) कर लिया है। वहीं 11 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा पुलिस ने लोधा क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए हैं। पूरे एरिया में पुलिस पिकेटिंग कर दी है। पुलिस के मुताबिक स्थिति नियंत्रण में है। अलीगढ़ डबल मर्डर ( Double murder in Aligarh ) को लेकर कानूनी कार्यवाही जारी है। घटना की मृतक भूरे सिंह के भतीजे प्रवीण ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या सहित कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि चोरी का आरोप लगने से भड़के एक पूर्व प्रधान ने रविवार यानि 10 जुलाई को अपने घर के सामने बाप-बेटी की गोली मारकर हत्‍या कर दी। इस घटना में 11 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने आरोपी पूर्व प्रधान समेत 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, यूपी में अलीगढ़ ( Aligarh crime news ) जिले के थाना लोधा क्षेत्र के मूसेपुर गांव में चोरी का आरोप लगने से भड़के एक पूर्व प्रधान ने रविवार सुबह करीब 10 बजे बाप-बेटी को गोली से उड़ा दिया। दंबगों ने पीड़ित पक्षों पर दौड़ा दौड़ाकर फायरिंग की और दरवाजे पर चढ़ गए। इस घटना में 11 लोग घायल हुए हैं।

मूसेपुर गांव में तनाव को देखते हुए गांव में पिकेट तैनात कर दी गई। पुलिस ने आरोपी पूर्व प्रधान समेत 8 को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दोषियों पर कठोर कार्यवाही किये जाने का भरोसा दिया। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जायेगी। मुख्य आरोपी पूर्व प्रधान देेवेंद्र सिंह सहित ओम प्रकाश, राम सिंह, रवि ,भूपेंद्र व अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपियों के पास से पुलिस ने एक 12 बोर की बंदूक भी बरामद की है।

खूनी हमले में 11 घायल

खून खेल में मृतक भूरी सिंह का बेटा टिंकू, रिंकू, भतीजा कुलदीप, प्रदीप, केशव, राजू, भतीजा, भाई की पत्नी मीरा देवी, भाई लाखन सिंह, परिवार की बहू गुड्डी देवी और भतीजा मंटोली घायल हुआ है। इनमें से टिंकू, रिंकू, कुलदीप, केशव और राजू को जिला अस्पताल से जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

Double murder in Aligarh : ये है पूरा मामला

गांव मुसेपुर निवासी रिंकू सिंह पूत्र भूरे सिंह का गांव में ही कपड़े का शोरूम है। दो दिनों पहले शोरूम में 6 लाख रुपए के माल की चोरी हुई थी। चोरी के आरोप में गांव के ही पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह के खिलाफ शिकायत की गई। इससे खुन्नस खाकर दबंग देवेंद्र सिंह रविवार की सुबह करीब 10 बजे रिंकू के छोटे भाई टिंकू घर से खेत जाने के लिए निकले थे। रास्ते में सरकारी स्कूल पर टिंकू को पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह और उनके परिवार के लोगों ने घेर लिया। जैसे-तैसे वह वहां से भाग निकले। टिंकू को घेरने की जानकारी पर परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और जिस समय टिंकू को घर वापस ला रहे थे, तभी रास्ते में देवेंद्र सिंह ने अपने घर के सामने परिवार पर फायरिंग कर दी।

गोली लगने से रिंकू के पिता भूरे सिंह (63) और बेटी राधा (30) की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद परिवार के अन्य लोग जान बचाकर भागने लगे। तभी आरोपी देवेंद्र आदि ने दौड़ा-दौड़ाकर उन्हें घर तक खदेड़ा और ताबड़तोड़ फायरिंग की। खूनी घटना में 3 महिलाएं और 8 पुरूष घायल हुए हैं। इन सभी को छर्रे लगे है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेजा। वहां से पांच घायलों को जेएन मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। चिकित्सक ने सभी घायलों को खतरे से बाहर बताया है। दोहरे हत्याकांड से अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए।

Tags:    

Similar News