Varanasi : पड़ोसियों ने उकसाया तो ताज मोहम्मद ने घर की छत में पाक का झण्डा लगाकर कहा जिंदाबाद-जिंदाबाद, पुलिस ने दर्जी को भेजा जेल

Varanasi : युवक का नाम ताज मोहम्मद बताया जा रहा जिसे राजातालाब थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ताज मोहम्मद को शनिवार 30 अक्टूबर को अदालत में पेश किया...

Update: 2021-10-30 10:59 GMT

(घर की छत पर पाक का झण्डा लिए पेशे से दर्जी ताज मोहम्मद image/socialmedia)

Varanasi News (जनज्वार) : पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी स्थित भवानीपुर गांव में एक युवक ने अपने घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा फहरा दिया। झंडा फहराने के बाद उसने कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए जो उसे अब महंगा पड़ गया है। युवक का नाम ताज मोहम्मद बताया जा रहा जिसे राजातालाब थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ताज मोहम्मद को आज शनिवार 30 अक्टूबर को अदालत में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक कस्टडी में जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने बताया कि, थाना राजातालाब के भवानीपुर गांव का रहने वाला शेखू का 20 वर्षीय बेटे ताज मोहम्मद को हिरासत में लिया गया है। वह पेशे से दर्जी है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद ताज मोहम्मद ने खुद ही पाकिस्तान का झंडा सिला और अपने घर की छत पर फहरा कर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने लगा। आसपास के लोगों ने युवक के घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा और उसे नारेबाजी करते देखा तो लोगों ने विरोध किया। 

Full View

इस दौरान मुहल्ले के ही एक व्यक्ति ने इस बात की सूचना राजातालाब थाने में दी। आरोप है कि जब मुहल्ले के लोगों ने नारे और झण्डे का विरोझ किया फिर भी युवक ने वह सब करना बंद नहीं किया। जिसके बाद शुक्रवार रात पुलिस ताज के घर पहुंची और झंडा उतरवाया। लेकिन, इस बीच ताज घर से भाग निकला था। काफी तलाश करने पर पुलिस ने उसे देर रात इलाके से ही हिरासत में ले लिया।

मैने पड़ोसियों के कहने पर लगाया झण्डा 

पुलिसिया पूछताछ में ताज ने कहा कि उसने पड़ोसियों के उकसावे पर अपने घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लगाया था। हालांकि वह यह नहीं बता पाया कि उसे पड़ोसियों ने किस बात के लिए उकसाया था। इस संबंध में एसएचओ राजातालाब ने बताया कि पाकिस्तान के झंडे को कब्जे में लेकर युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में कार्रवाई की गई है।

पता यह भी लगाया जा रहा है कि उसके वह कौन से पड़ोसी हैं और उन्होने उसे कैसे व किस बात के लिए उकसाया था। अन्य जिस किसी की भी संलिप्तता इस मामले में मिलेगी, उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। ऐसी गलत हरकत किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Tags:    

Similar News