Top
हाशिये का समाज

CM योगी के गृह जनपद गोरखपुर में दलित महिला की गला दबाकर हत्या, पति ने जताई बलात्कार की आशंका

Janjwar Desk
19 Jan 2021 9:30 AM GMT
CM योगी के गृह जनपद गोरखपुर में दलित महिला की गला दबाकर हत्या, पति ने जताई बलात्कार की आशंका
x
जितेंद्र की पत्नी राजकुमारी की कल सोमवार 18 जनवरी को गला घोंटकर हत्या कर दी गई, राजकुमारी की हत्या उस समय हुई जब वह अपने खेत पर जानवरों के लिए चारा काटने गई हुई थी...

जनज्वार, गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में महिलाओं औरतों पर हमले कम नहीं हो रहे हैं। अब सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर के भुसवल खुर्द थाना बांसगांव में एक दलित महिला की हत्या हो गई। महिला अपने खेत पर जानवरों के लिए चारा काटने गई थी। पुलिस को दी गई तहरीर में मृतका के पति ने गांव के ही एक व्यक्ति पर आरोप लगाया है।

अपनी मां की लाश के पास खड़े मासूम, रिश्तेदार और आस-पडोस के लोग

गोरखपुर के बांसगांव थाना क्षेत्र के भुसवल खुर्द गांव में दलित बिरादरी से ताल्लुक रखने वाले जितेंद्र पुत्र रामकिशुन परिवार सहित रहता है। परिवार में जितेंद्र की पत्नी राजकुमारी देवी व दो पुत्रियां रंजना और संजना हैं। जितेंद्र की पत्नी राजकुमारी की कल सोमवार 18 जनवरी को गला घोंटकर हत्या कर दी गई। राजकुमारी की हत्या उस समय हुई जब वह अपने खेत पर जानवरों के लिए चारा काटने गई हुई थी।

घटना के बाद जितेंद्र ने पुलिस को दी गई तहरीर में गांव के ही रहने वाले मुकेश गुप्ता पुत्र रामसमुझ पर हत्या का आरोप लगाया है। आरोप यह भी है कि अमित गुप्ता कई दिनों से राजकुमारी से छेड़छाड़ करता था और बीते 3 दिनों से उसका पीछा भी कर रहा था। पुलिस को दी गई तहरीर में जितेंद्र का कहना है कि घटना होते हुए उसकी दोनों बेटियों ने देखा है और बेटियों ने ही उसे इस बात की जानकारी दी है।

FIR copy

पुलिस ने मृतका के पति जितेंद्र की तहरीर पर आरोपी मुकेश गुप्ता सहित एक अन्य अज्ञात पर एफआईआर नम्बर 21/2021 की धारा 302/354/ सहित अनुसूचित जाती व जनजाति की धारा 3(1) और 3(2) में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है, जहां से उसे जेल भेजने की प्रक्रिया चल रही है।

वहीं इस मामले में इंकलाबी नौजवान सभा व भाकपा माले ने बयान दिया है कि अब मुख्यमंत्री के शहर में भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। दलितों महिलाओं पर इस सरकार में हमला तेज हुआ है, अपराधी खुलेआम दिनदहाड़े बलात्कार कर रहे हैं हत्या कर रहे हैं। इस सरकार का अपराधियों पर कोई डर नहीं रह गया है और यह सरकार सिर्फ विरोध के स्वर को दबाने में लगी हुई है।

Next Story

विविध

Share it